सीएम फ्लाइंग ने 500 कट्टे सरकारी सीमेंट ले जा रहें 2 ट्रकों पर कसा शिकंजा

खबरें अभी तक। चरखी दादरी।। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के भिवानी गोदाम से 500 कट्टे सरकारी सीमेंट भरकर दादरी की एक पाइप फैक्ट्री में पहुंचे दो ट्रकों पर सीएम फ्लाइंग ने काबू पा लिया। मामले की सूचना मिलते ही प्रशासन की तरफ से सीटीएम भी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। हालांकि विभाग व सीमेंट मंगवाने वाले ठेकेदार ने दादरी के हुडा सेक्टर में सडक़ किनारे बरम बनाने के लिए सीमेंट से फैक्ट्री में ब्लाक बनाने की बात कही है। पुलिस ने इस संबंध में दोनों ट्रकों को कब्जे में कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस संबंध में विभाग के भिवानी हुड्डा सेंट्रल पार्क के समीप स्थित गोदाम भी प्रशासन ने सील लगा दी है ताकि रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ न की जा सके।

सीएम फ्लाइंग रोहतक को सूचना मिली कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के भिवानी गोदाम से सरकारी सीमेंट को फर्जी तरीके से बेचा जा रहा है। जिस पर एसआई कर्मवीर सिंह के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम यहां पर निगाह बनाए हुए थे। शनिवार दोपहर गोदाम से दो ट्रकों में 500 कट्टे सीमेंट भरकर बाहर निकाला गया था। इस पर सीएम फ्लाइंग ने ट्रकों का पीछा शुरू कर दिया। इस दौरान दोनों ट्रक दादरी शहर की चंपापुरी कालोनी स्थित एक पाइप फैक्ट्री के अंदर चले गए। टीम ने तुरंत फैक्ट्री में दबिश देकर पूछताछ शुरू कर दी। जिस पर फैक्ट्री मालिक ने इशारा करके ट्रकों को पीछे के रास्ते से बाहर भिजवा दिया। ट्रकों के पीछे के दरवाजे से निकलने का पता चलते ही टीम ने दोबारा से उनका पीछा करते हुए कुछ ही दूरी पर रूकवा लिया। इस दौरान दादरी सीआईडी व सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंच चुकी थी। पुलिस ने दोनों ट्रकों के चालकों को काबू कर लिया। इस पर उन्होंने विभाग के ठेकेदार को इसके बारे में सूचना दी। सूचना के बाद ठेकेदार मौके पर पहुंचा। वहीं जिला उपायुक्त ने सीटीएम मनीष फौगाट को इस मामले में जांच के लिए भेजा।

ठेकेदार ने फर्जीवाड़ा से किया इंकार:

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के ठेकेदार संदीप कुंडू ने सीएम फ्लाइंग के समक्ष बताया कि दादरी के हुडा सेक्टर में सडक़ किनारे बरम बनाए जाने है। इसके लिए सीमेंट को यहां फैक्ट्री में उतारा जा रहा था। यहां पर सीमेंट के ब्लाक तैयार किए जाने थे। ठेकेदार ने इस संबंध में फर्जीवाड़े से पूरी तरह इंकार किया है।

सरकारी सीमेंट के दुरूपयोग का किया फर्जीवाड़ा:

सीएम फ्लाइंग रोहतक के एएसआई राजबीर सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दो ट्रकों में भरे हुए 500 सीमेंट कट्टे बरामद किए हैं। सीमेंट हुडा विभाग की थी और नॉट फार सेल लिखा हुआ है। ये सीमेंट फर्जी तरीके से दादरी में एक फैक्टर में उतारी जा रही थी। इस संबंध में फ्लांइग टीम ने सीमेंट व ट्रकों को काबू करते हुए सिटी पुलिस थाना में शिकायत दी है। पुलिस द्वारा इस संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।