NRC पर केंद्रीय गृहमंत्री का जवाब, कोर्ट की देखरेख में ही होगा पूरा काम

खबरें अभी तक। असम में NCR यानी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर देश की सियासत गर्माई हुई है. वहीं मामले में जवाब देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस मुद्दे पर काफी गंभीर चर्चा हुई है. उन्होंने कहा कि देश हित और संप्रभुता के मुद्दे पर सदन हमेशा एकमत रहा है. राजनाथ सिंह ने कहा कि NRC पर स्थिति साफ होने दें, उन्होंने कहा कि अभी ड्राफ्ट जारी हुआ है और वह अंतिम लिस्ट नहीं है.

राजनाथ ने कहा कि समझौता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के समय में हुआ था. राजनाथ सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में पूरी प्रक्रिया चलाई जा रही है और आगे का काम भी कोर्ट की देखरेख में होगा. उन्होंने कहा कि कोई भेदभाव नहीं हुआ है और न आगे होगा. राजनाथ ने कहा कि फाइनल लिस्ट से पहले और बाद में अपनी अपील देने का मौका मिलेगा.

राजनाथ ने कहा कि किसी के खिलाफ बलपूर्वक कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी. कुछ लोगों ने इस मामले पर डर फैलाने की कोशिश की और सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश भी कुछ वर्गों के द्वारा की जा रही है.

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि असम में कानून व्यवस्था पूरी तरह मजबूत रखी जाएगी. इसके लिए फोर्स की जरूरतों को भी पूरा किया जा रहा है.