पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत को भेजा न्यौता

खबरें अभी तक। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत के कुछ लोगो को अपनी ताजपोशी का गवाह बनाने के लिए निमंत्रण भेजा इसमें पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर,कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बॉलिवुड अभिनेता आमिर खान को न्यौता दिया गया है।

आपको बता दे की इस ताजपोशी में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण नहीं दिया गया है। पहले बताया जा रहा था की इमरान की इस ताजपोशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य विदेशी नेताओं को न्योता दिया जा सकता है। जिसका खंडन करते हुए प्रवक्ता फवाद चौधरी ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा कि मीडिया में जो अटकलें लगाई जा रही है वह सही नहीं है, उनकी पार्टी पाकिस्तान के विदेश कार्यालयों से परामर्श करने के बाद सार्क देशों के प्रमुखों को बुलाने के बारे में निर्णय लेगी।

बता दे कि इमरान खान ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि आगामी 11 अगस्त को शपथ ग्रहण आयोजित किया जाएगा। पीटीआई इस समारोह को पाकिस्तान की आजादी की सालगिरह 14 अगस्त से पहले करना चाहती थी।

आपको बता दे कि 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों के नतीजों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी। हालांकि सरकार बनाने के लिए 272 सदस्यों वाली नेशनल असेंबली में 137 सदस्यों की जरूरत होगी। वहीं इमरान की पार्टी 116 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई है और वो बहुमत से 21 सीट दूर है।