हरियाणा पुलिस और एचडीएफसी बैंक के बीच हुआ समझौता

खबरें अभी तक। हरियाणा पुलिस ने एक अहम निर्णय लेते हुए राज्य की स्पेशल टास्क फोर्स में तैनात कर्मियों की सेवा के दौरान मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को दी जाने वाली अनुदान राशि को बढाकर 50 लाख रुपये किया है। इसके अतिरिक्त, दंगो या अन्य कार्य में जान गंवाने वाले प्रदेष के पुलिस जवानों के बच्चों को पढाई के लिए चार साल तक अधिकतम एक लाख रुपये सालाना राषि स्कूल शुल्क प्रतिपूर्ति के रुप में प्रदान की जाएगी जिसकी अधिकतम सीमा चार लाख रुपये होगी।

महानिदेशक मुख्यालय के.के. मिश्रा की उपस्थिति में पुलिस मुख्यालय, पंचकूला में हरियाणा पुलिस और एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के बीच हुए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) के तहत पुलिसकर्मियों के हित में यह और ऐसे अन्य कल्याणकारी निर्णय लिए गए।हरियाणा पुलिस की तरफ से महानिदेशक मुख्यालय के.के. मिश्रा ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए, जबकि एचडीएफसी के शाखा बैंकिंग प्रमुख, विनीत अरोड़ा ने एचडीएफसी बैंक की तरफ से हस्ताक्षर किए।

इस अवसर पर बोलते हुए, डीजी मुख्यालय के.के. मिश्रा ने कहा कि बैंक के साथ हुए नए समझौते के तहत अब स्थायी विकलांगता होने पर पुलिस कर्मियों को 30 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा और जो आंशिक विकलांगता की स्थिति में उन्हें पांच लाख रुपये की राषि बैंक द्वारा प्रदान की जाएगी।  घायल पुलिसकर्मियों के कल्याण के लिए बैंक की ओर से पहली बार यह सुविधा षुरु की जा रही है।