धर्म और समुदाय के नाम पर बांटने की राजनीति करती है भाजपा

ख़बरें अभी तक। बहादुरगढ़: भाजपा देश को धर्म और समुदाय के नाम पर बांटने की राजनीति करती हैं. भाजपा महिला अधिकारों पर बात करने की बजाय धर्म और समुदाय के नाम पर महिलाओं को बांट रही है. यह कहना है कांग्रेस की राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा का. कुमारी शैलजा बहादुरगढ़ में कांग्रेस की महिला शक्ति ऐप लॉन्च कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंची थी. यहां उन्होंने महिला कांग्रेस की महासचिव नीना राठी की ओर से बनाये गए शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह द्वार का भी लोकार्पण किया. इसके बाद शैलजा ने महिलाओं की जनसभा को भी संबोधित किया. बहादुरगढ में पहली बार हुई महिलाओं की जनसभा में भारी भीड़ उमड़ी. अब तक कि सभी जनसभाओं में सबसे ज्यादा भीड़ कांग्रेस की महिला जनसभा के नाम हो गयी है.

जनसभा से पहले राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा ने तीन तलाक और निकाह हलाला के सवाल पर कहा कि भाजपा धर्म और समुदाय के नाम पर बांटने की राजनीति करती हैं. साथ ही भाजपा महिला अधिकारों पर बात करने की बजाय धर्म और समुदाय के नाम पर महिलाओं को भी बांट रही हैं. शैलजा का कहना है कि भाजपा और आरएसएस बांटने की बात करते हैं. जबकि कांग्रेस एकजुटता और जोड़ने की पक्षधर है. यहां उन्होंने पीडीपी नेता के बंटवारे के बयान पर कहा कि देश को तोड़ने वालों के लिए यहां कोई जगह नहीं है. भाजपा और पीडीपी गठबंधन के कारण कश्मीर घाटी तक सीमित आतंकवाद अब पूरे जम्मू में फैल गया है.

कुमारी शैलजा का कहना है कि भाजपा और आरएसएस की विचारधारा को हराने के लिए ही समान विचारधारा वाले दलों को कांग्रेस इकट्ठा कर रही है और आने वाले चुनावों में कांग्रेस अन्य सहायक दलों के साथ मिलकर भाजपा को हराने का काम करेगी. बहादुरगढ़ में हरियाणा महिला कांग्रेस की महासचिव नीना राठी ने महिला शक्ति ऐप को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा ने महिलाओं को कांग्रेस से जुड़ने के लिए महिला शक्ति ऐप लॉन्च किया.

शैलजा का कहना है कि महिला शक्ति ऐप के जरिए महिलाएं सीधे राहुल गांधी के दफ्तर से जुड़कर अपनी बात रख सकेंगी और उनके सुझाव और शिकायतें भी दूर करने का प्रयास किया जाएगा. कुमारी शैलजा ने हरियाणा कांगेस में बढ़ती गुटबाजी पर भी सधे हुए शब्दों में जवाब दिया।उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कई सक्षम नेता है जो अपने अपने तरीके से कांग्रेस के प्रचार में जुटे हुए हैं. महिला जनसभा में उमड़ी भीड़ को देखते हुए शैलजा ने कहा कि महिलाओं ने सरकार के बदलाव की नींव रख दी है.