ट्रक हड़ताल बहाल नहीं हुई तो देखेंगे अन्य विकल्प: CM जयराम

ख़बरें अभी तक। कुल्लू: ट्रकों की हड़ताल के चलते सेब सीजन पर संकट मंडरा गया है. हड़ताल अगर लंबे समय तक बहाल नहीं हो पाई तो सरकार को इसका विकल्प देखना पड़ेगा. यह बात मनाली पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कही है. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में सेब सीजन शुरू हो गया है ऐसे में बागवानों की चिंता पर सरकार की नजर है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में सेब सीजन के साथ-साथ सब्जियों का सीजन भी चरम पर है. लिहाजा सरकार की यह कोशिश रहेगी कि ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल का जल्द से जल्द हल निकाला जाए.

उन्होंने कहा है कि राज्य में सेब पर अधिकतर भगवानों की आर्थिकी की टिकी हुई है. ऐसे में सरकार भी अपने स्तर पर प्रयास कर रही है कि हिमाचल में ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल का जल्द से जल्द समाधान हो सके. उन्होंने कहा है कि सेब सीजन को लेकर सरकार ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. अगर ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल लंबे समय तक जारी रहती है तो हिमाचल के बागवानों को राहत पहुंचाने का एक विकल्प सरकार जरूर तलाशेगी. साथ ही बाहरी राज्यों में सेब की फसल को पहुंचाने का प्रयास करेगी.

यही नहीं सेब सीजन के साथ शुरू हुए सब्जी के सीजन पर भी सरकार की नजर है. ट्रकों की हड़ताल के चलते किसान बागवानों को नुकसान उठाना पड़ रहा है. लिहाजा सरकार का यह प्रयास है कि जल्द से जल्द ट्रक आपरेटर्स की हड़ताल का समाधान किया जाए. अगर फिर भी कोई रास्ता नहीं निकलता है तो मुख्यमंत्री ने यह संकेत दे दिए हैं कि प्रदेश में इसका विकल्प देख लिया जाएगा. मनाली पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में सेब की फसल तैयार हो चुकी है लिहाजा बागवानों के लिए वर्तमान समय में फसल को सब्जी मंडी उन तक पहुंचाना सबसे बड़ी चुनौती बनी हुई है.

उन्होंने कहा कि सरकार बागवानों का हर कदम पर साथ देगी और जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान निकालेगी. मुख्यमंत्री ने कहा है कि इसे लेकर अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं और कहा गया है कि सेब की फसल को सब्जी मंडी तक पहुंचाने का विकल्प तलाशा जाए. उन्होंने कहा कि वह लगातार इस मसले पर केंद्र सरकार से संपर्क साधे हुए हैं. लिहाजा जल्द ही ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल का समाधान होने की उन्हें उम्मीद है.