भारत और एसेक्स के बीचअभ्यास मैच में नहीं निकला कोई परिणाम

खबरें अभी तक। भारत और एसेक्स के बीच खेले गए तीन दिवसीय अभ्यास मैच समाप्त हो गया है। बता दें की इस मैच का कोई नतिजा नहीं निकला है. भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जितकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया जिसके चलते भारतीय टीम ने 395 रन का लक्ष्य तय किया।

जिसके जवाब में एसेक्स की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 359 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. पहली पारी में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली,मुरली विजय, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या ने अर्धशतकीय पारियां खेली और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन दूसरी पारी में भी खामोस रहे।

चेतेश्वर पुजारा 23 रन बनाकर वॉल्टर की गेंद पर चोपड़ा के हाथों कैच आउट हो गए लोकेश राहुल ने नाबाद 36 रन बनाए जबकि रहाणे 19 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। दूसरी पारी में भारत ने दो विकेट पर 89 रन बनाए। पहले दिन भारत ने छह विकेट पर 322 रन बनाए थे और दूसरे दिन टीम इंडिया ने खेल की शुरुआत विकेट के साथ की।

दूसरे दिन की पहली ही गेंद पर दिनेश कार्तिक 82 रन बनाकर आउट हो गए। कार्तिक ने वॉल्टर की गेंद पर डिक्सन को कैच थमा दिया। पांड्या और कार्तिक के बीच 61 रन की साझेदारी हुई। अभी भारत के स्कोर में छह रन ही जुड़े थे कि करुण नायर 04 रन बनाकर आउट हो गए। जब भारत का स्कोर 354 रन हुआ तो 51 रन पर बल्लेबाज़ी कर रहे हार्दिक पांड्या आउट हो गए भारत का 10वां विकेट रवींद्र जडेजा के तौर पर गिरा उन्होंने 35 गेंदों का सामना करते हुए 15 रन बनाए। उन्हें डिक्सन ने अपनी गेंद पर कैच आउट करवाया।

भारतीय गेंदबाजी में पहली पारी में भारत को पहली सफलता उमेश यादव ने दिलाई। उन्होंने ओपनर बल्लेबाज ब्रोने को 11 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। वी चोपड़ा को इशांत शर्मा ने 16 रन पर LBW आउट कर दिया। वेस्टले को शर्दुल ठाकुर ने अपना शिकार बनाया और 57 रन के स्कोर पर जडेजा के हाथों कैच आउट करवा दिया।

एमएस पेपेर को इशांत शर्मा ने 68 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषि पटेल को उमेश यादव ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया और भारत को पांचवीं सफलता दिलवाई। एसेक्स टीम को छठा झटका जेम्स फॉस्टर के रूप में लगा जब 42 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उमेश के अगली ओवर में मैट कोलेज शिखर धवन को कैच दे बैठे वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

इसके बाद पॉल वॉल्टर 75 रन बनाकर इशांत शर्मा के शिकार बने। कोल्स बिना कोई रन बनाए उमेश यादव की गेंद पर धवन के हाथों कैच आउट हो गए। एएसएसनिजार 29 रन जबकि फिन खुशी 14 रन बनाकर नाबाद रहे। आपको बता दे उमेश यादव ने चार, इशांत शर्मा ने तीन जबकि शर्दुल ठाकुर ने एक विकेट लिए।