भरबराकर नीचे गिरी पांच मंजिला इमारत, मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम

खबरें अभी तक। खोड़ा के लोकप्रिय विहार में शुक्रवार की शाम को एक बड़ा हादसा होने से बच गया। बताया जा रहा है की यह खोड़ा के लोक प्रिय विहार स्थित इतवार बाजार पुश्ता रोड पर मोहम्मद रफीक की पांच मंजिला बिल्डिंग है। बिल्डिंग बने करीब दस वर्ष हो चुके हैं जो एक कपड़ा कारोबारी ने किराए पर लिया था। शुक्रवार को शाम तकरीबन 7:30 बजे जब यह इमारत आगे की तरफ गिरने लगी तो लोगो में दहसत का माहौल फैल गया और उसके बाद बिल्डिंग भरभराकर नीचे गिर गई।

बताया जा रहा है की बिल्डिंग गिरने से पहले ही लोगो को उसमें से बाहर निकाल लिया गया था जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया। बताया जा रहा है की तकरीबन 10 दिन पहले ही एनएच-24 पर निर्माण कार्य के दौरान हाईड्रोलिक क्रेन बिल्डिंग में घुस गई थी और उससे पहले 18 जून को बिल्डिंग में आग लग गई थी। जिसके चलते बिल्डिंग काफी कमजोर हो गई थी। दरअसल इस घटना की खबर लोगो ने प्रशासन को दि थी लेकीन कीसी ने भी इस मामले पर ध्यान नहीं दिया जिसका नतिजा आज सामने आया है।

आपको बता दें इमारत के दोनों ओर सड़क होने के कारण किसी के दबे होने की आशंका के चलते मलबा हटाया जा रहा है। करीब आधे घंटे में पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने दो जेसीबी लगाकर मलबा हटाने का काम शुरू किया। मौके पर डीएम और एसएसपी समेत आला अधिकारी भी कुछ देर में पहुंच गए।

प्रशासन ने दावा किया कि इमारत के अंदर रहने वाले लोगों को पहले ही बाहर निकाल लिया गया था। डीएम रितु माहेश्वरी का कहना है कि पांच मंजिला इमारत गिरी है, जिसके बाद राहत कार्य जारी है। सड़क पर कुछ लोगों के मलबे की चपेट में आने की आशंका के चलते राहत कार्य जारी है।प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम राहत कार्य में जुटी है। वहीं एनडीआरएफ की दो टीम रात करीब साढ़े नौ बजे मौके पर पहुंची। टीम ने डॉग स्कवायड की मदद से बिल्डिंग में लोगों के दबे होने के आशंका को देखते हुए तलाश शुरू की।

हादसे के बाद एनडीआरएफ और पुलिस टीम मलबा हटाने में जुटी हुई है। बिल्डिंग गिरने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। हालांकि प्रशासन का कहना है कि इमारत को पहले ही खाली करा लिया गया था। जाम एनएच-24 के सामने ही बिल्डिंग है। इस कारण लोगों की काफी भीड़ घटनास्थल और एनएच-24 पर जुट गई। एनएच-24 से जाने वाले वाहन चालक भी खड़े होकर देखने लगे। इससे एनएच 24 पर जाम लग गया। देर रात तक एनएच-24 पर जाम लगा रहा।