अंबाला:अवैध गौशाला के अंदर 7 गायों की भूख से मौत

ख़बरें अभी तक। अंबाला के जैतपुरा गांव में अवैध गौशाला के अंदर 7 गायों की भूख से मौत हो गयी और कुछ गाय मरने की कगार पर हैं जो बीमार पड़ चुकी है. बताया जा रहा है कि गोशाला का संचालक गोशाला छोड़ कर भाग गया है. गावं के लोगों ने इसकी शिकायत प्रशासन को दी जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच मृत गायो को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में गोशाला संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जायेगा.

अंबाला के जैतपुरा गांव में 8 महीनों से अवैध रूप से एक गोशाला चल रही थी जिसे 3 लोग मिलकर चला रहे थे इसमें गांव के लोगों ने सहयोग कर गोशाला को गायो के खाने के लिए भूसे की व्यवस्था भी करवाई थी लेकिन संचालक ने गायो को खाना नहीं दिया जिसके चलते भूख से गाय बिलखने लगी और गायों की मौत होने लगी. गावं के लोगों का कहना है कि गांव के लोग इसमें पूरी मदद का रहे थे लेकिन संचालक ने इसे नशे का अड्डा बना रखा था वे यहां गाय छोड़ने का 2100 रुपया लेते थे लेकिन गायो के खाने का प्रबंध नही करते थे. अब गाय भूख से मरने लगी तो वे गेट खोलकर गायो को खुला छोड़कर भाग गये. अब गाय सड़कों पर या लोगों के खेतो में घूम रही है अब तक 7 गायों की मौत हो चुकी है 3 से 4 गाय ऐसी है जो चलने की हालत में नहीं हैं. गांव के लोगों ने फिलहाल जिन्दा बची गायों को दूसरी गोशाला में पहुंचाने की व्यवस्था भी कर दी है.

इस मामले लापरवाही प्रशासन की भी दिखाई देती है क्यूंकि अवैध रूप से चल रही गोशाला पर ध्यान नही दिया गया. गोशाला में ना तो गायो के लिए पिने के पानी की व्यवस्था कहीं थी और नाही धुप बारिश से बचने के लिए कोई शैड लगाया गया था. बताया जा रहा है कि इस गोशाला को एक बाबा चला रहा था जो इसके खिलाफ बोलने वालो को गोली मरने की धमकी देता था. फिलहाल आरोपी फरार है जिसकी तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि गोशाला के संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया जायेगा और उसे गिरफ्तार किया जायेगा