सिस्ट्म की लापरवाही की भेंट चढ़ा एक पिता, बिजली का करंट लगने से युवक की मौत

खबरें अभी तक। गाजियाबाद के पॉश इलाके इंदिरापुरम की शिप्रा सनसिटी सोसाइटी में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब यह व्यक्ति अपनी बेटी को स्कूल बस के लिए लेकर गया था। मगर बस नहीं आई तो यह वापस आया और फिर बच्ची को घर छोड़ कर के एक बार फिर बस देखने जा रहा था। तभी बिजली का करंट लगने से इनकी मौत हो गई। इस दुखद घटना के सोसायटी के रेजिडेंट में रोष है। आरडब्ल्यूए के खिलाफ काफी गुस्सा है, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मिस्टर दास सिस्ट्म की लापरवाही की भेंट चढ़ गए। लोगों का आरोप है। कि यहां बिजली की वायर खुली हुई है। जिसका समय से मेंटेनेंस नहीं किया गया और आज तेज बारिश के बीच यह ग्रीन और उसके आस-पास करंट उतर गया। जिसकी वजह से इनकी मौत हो गई। मिस्टर दास नोएडा के एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करते हैं। और मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं। वह यहां अपनी एक बेटी और पत्नी के साथ रहते हैं। इस हादसे के बाद सोसाइटी में काफी दुख का माहौल है।

गाजियाबाद में आज जोरदार बारिश हुई जिसकी वजह से तमाम तरह की जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। साथ ही तमाम सोसाइटी पार्क और बारिश से पानी इस कदर भर गया की लोगों का निकलना मुहाल हो गया। तो सोसाइटी शिप्रा सनसिटी में भी इसी तरह के हालात रहे। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त बारिश पड़ रही थी। और इस नंगी वायर जो हादसे की वजह बनी सोसायटी के लोगों में काफी गुस्सा है। कि सोसाइटी में समय से मेंटेनेंस नहीं होता। और तमाम तरह की वाइफ फैली हुई है। अगर मेंटेनेंस समय से होता तो यह हादसा नहीं होता।

सोसायटी के तमाम लोग आरडब्ल्यूए का आरोप लगा रहे हैं कि आरडब्ल्यूए चेंज कराने के लिए लापरवाही बरत की है। जिसकी वजह से यहां नाली बिजली के तार और तमाम तरह की समस्या बनी हुई है। इस घटना के बाद घर में मातम पसरा है। वहीं पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

स्थानीय लोग आरडब्ल्यूए और बिजली विभाग पर आरोप लगा रहे हैं कि यहां बिजली के तारों की देखरेख नहीं की जा रही। तस्वीरों में आप देख सकते हैं किस तरह से बिजली के तार खुले पड़े हैं। शिप्रा सनसिटी के रेजिडेंट आरडब्ल्यूए को नसीहत दे रहे हैं। कि अगर आपने समय से काम कराया होता तो आज यह हादसा नहीं होता।  पॉश इलाके की बड़ी सोसाइटी में हुए हादसे के बाद पूरी सोसाइटी में मातम पसरा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। और मामले की जांच पड़ताल कर रही है। इस घटना को लेकर सोसायटी के लोगों में काफी गुस्सा है। RWA मोटा पैसा इकट्ठा करती है। लेकिन मेंटेनेंस के नाम पर कुछ करने के लिए तैयार नहीं है। जिसकी वजह से इस तरह के हादसे पढ़ रहे हैं।