सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने इनेलो-भाजपा पर लगाया आरोप

ख़बरें अभी तक। भिवानी: कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने इनेलो व भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है. किरण चौधरी ने भिवानी में अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि इन दोनों पार्टियों ने चार साल तक झुठ, जुमले, लूट व नफरत की राजनीति की है. किरण चौधरी ने दक्षिण हरियाणा में एसवाईएल व हांसी बुटाना लिंक नहर का पानी ना आने के लिए इनेलो को खलनायक करार दिया. किरण ने कहा कि ऐसे लोगों का बहिष्कार होना चाहिए.

बता दें कि कांग्रेस विधायक दल की नेता (सीएलपी) किरण चौधरी विरवार को अपने विजय नगर स्थित आवास पर मीडिया से रूबरू हुई. इस अवसर पर उन्होंने इनेलो व भाजपा पर निशाना साधा और दोनों पार्टियों पर एक के बाद एक बङे आरोप लगाए. साथ ही उन्होने सरकार द्वारा मैरिट पर नौकरियों के प्रचार पर भी सवाल उठाए. किरण चौधरी ने एनएनएम व जीएनएम की परीक्षा ना होने पर भी प्रदेश सरकार को घेरा.

सबसे पहले किरण चौधरी ने कहा कि इनेलो व भाजपा ने चार साल में झुठ, जुमले, लूट व नफरत की राजनीति की है. उन्होंने कहा कि लोग चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार वोट करते हैं, लेकिन भाजपा ने अपने 154 वादों में से एक भी वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ बेटी बचाओ-बेटी पढाओं की बात करती हैं, लेकिन एएनएम व जीएनएम की छात्राओं की चार साल से परीक्षा नहीं ली जा रही. किरण ने कहा कि इससे हताश होकर इन छात्राओं ने शिक्षा मंत्री के जन्मदिन पर कल स्टेज पर जाकर अपनी हताशा जाहिर की. किरण ने कहा कि बेटी बचाने का नारा देनी वाली सरकार के लिए ये शर्म से डूब मरने वाली बात है.

वहीं सूबे के मुखिया मनोहरलाल द्वारा प्रदेश में मैरीट पर नौकरी लगाने के दावे पर भी किरण चौधरी ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि खुद मुख्यमंत्री कहते हैं कि उन्होने 10 हजार कार्यक्रताओं को नौकीर दी. ऐसे में नौकरियों में मैरिट कहा रही. किरण ने कहा कि भाजपा एक झुठ को सो बार बोल कर सच करना चाहती है. उन्होंने कहा कि किसानों से किए जा रहे भावांतर योजना, एमएसपी जैसी सभी वादे झुठे हैं. उन्होंने कहा कि वादा काला धन लाने का था और आवारा पशुओं के लिए नंदीशाला बनाने की बात अब कही जा रही है, लेकिन सरकार गांवों में जाकर देखे कि किस प्रकार काला धन (आवारा पशु) किसानों की फसलों का नाश कर रहे हैं. उन्होंने एसवाईएल के लिए इनेलो के जेल भरो आंदोलन पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि दक्षिण हरियाणा के साथ पानी को लेकर हो रहे भेदभाव के लिए इनेलो ही खलनायक बनी हुई है.

किरण चौधरी ने कहा कि इनेलो ने पहले अकालियों के साथ मिलकर एसवाईएल का पानी नहीं आने दिया और फिर हांसी-बुटाना लिंक नहर रुकवाई, ताकि सिरसा को ही पानी मिलता रहे. उन्होंने कहा कि इनेलो जेल भरो आंदोलन के बहाने लोगों को गुमराह कर रही है. इसलिए ऐसे लोगों का बहिष्कार होना चाहिए. किरण ने कहा कि इनेलो व भाजपा असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए चुनावों में झुठ व नफरत की राजनीति करेंगी, लेकिन लोगों को सावधान रहना चाहिए. उन्होंने हिसार की एक महिला द्वारा सीएम आवास के बाहर जहर खाने की घटना पर कोई शब्द ना होने की बात कही तो वहीं कल शिक्षा मंत्री रामबिलास द्वारा कांग्रेस के कामों को जाते-जाते कुकर्म की संज्ञा देने पर किरण चौधरी ने चुटकी ली. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे रामबिलास शर्मा की उम्र बढ रही है वो उन्होने कहा कि जो यूनिवर्सिटी के घोषणा को कुकर्म कहे ऐसे लोगों का भगवान भला करे.