शाओमी ने Mi A2 और Mi A2 लाइट को किया लॉन्च, जानिए क्या है इनकी कीमत

खबरें अभी तक। शाओमी ने अपने 2 नये स्मार्टफोन Mi A2 और Mi A2 लाइट को स्पेन के ग्लोबल प्रोडक्ट लॉन्च इवेंट के दौरान लॉन्च किया है। शाओमी इंडिया के हेड और कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन के मुताबिक भारत Mi A2 8 अगस्त को लॉन्च होगा।

भारत में Mi A2 लॉन्च होगा, लेकिन खबर है कि यहां Mi A2 Lite लॉन्च नहीं होगा। आपको बता दें कि Mi A2 Lite बजट स्मार्टफोन में इसी स्मार्टफोन में कंपनी ने नॉच वाली डिस्प्ले दी है। Mi A2 पिछले Mi A1 की तरह ही Android One पर चलने वाला स्मार्टफोन है। जिसमें लगातार गूगल की तरफ से सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट मिलते रहेंगे।

स्पेसिफिकेशन्स

Mi A2 में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले 5.99 इंच की है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है। यह स्मार्टफोन क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर पर चलता है जो ऑक्टाकोर है। दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इस स्मार्टफोन में लेटेस्ट एंड्रॉयड दिया गया है और कंपनी ने वादा किया है कि जल्दी Android P का अपडेट दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन के तीन मेमोरी वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं।

कीमतों की बात करें तो Mi A2 के 4GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट की कीमत 249 यूरो है, जबिक 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट की कीमत 279 यूरो है। टॉप वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी है जिसकी कीमत 349 यूरो रखी गई है।

कंपनी का दावा है कि 20 मेगापिक्सल सेंरस सुपर पिक्सल टेक्नॉलॉजी पर काम करता है और इससे तस्वीरें ब्राइट क्लिक होती हैं। यूजर्स इसे मैनुअल मोड से भी एनेबल कर सकते हैं। सेल्फी के लिए भी इसमें 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन के कैमार ऐप में गूगल लेंस पहले से ही होगा। गूगल लेंस एक फीचर है जो ऑब्जेक्ट को स्कैन करके उसके बारे में आपको जानकारी देता है।