पूर्व सीएम वीरभ्रद की मुसीबतें बढ़ी, पत्नी, बेटे सहित कई राजदारों को नोटिस

खबरें अभी तक। हिमाचल के पूर्व सीएम मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने वीरभद्र सिंह समेत उनकी धर्मपत्नी प्रतिभा सिंह, बेटे विक्रमादित्य सिंह और अन्य सभी आरोपियों के खिलाफ समन जारी किए हैं। इन सभी को 20 अगस्त को कोर्ट के समक्ष पेश होना होगा। दो दिन पूर्व ईडी ने भी वीरभद्र सिंह और उनके बेटे को आरोपी बनाते हुए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी।

इस चार्जशीट में वीरभद्र सिंह, प्रतिभा सिंह के अलावा यूनिवर्सल एप्पल एसोसिएशन के मालिक चुन्नी लाल, एलआईसी एजेंट आनंद चौहान प्रेम राज और लवण कुमार के नाम शामिल हैं। इनके अलावा तारिणी ग्रुप के एमडी वकामुल्ला चंद्रशेखर और राम प्रकाश भाटिया को भी आरोपी बनाया गया है। वीरभद्र सिंह के खिलाफ आरोप हैं कि एलआईसी एजेंट आनंद चौहान ने उनसे करीब 5.14 करोड़ रुपए कैश लेकर पंजाब नेशनल बैंक के अपने खाते में जमा करवाए। उसके बाद वीरभद्र और अपने परिवार वालों के नाम पर बीमा पालिसी खरीद कर सारा पैसा उसमें इन्वेस्ट कर दिया।

बैंक खाते में मोटी रकम जमा होने के कारण वह आयकर विभाग की नजर में आ गया। महरौली में प्लाट की खरीद-फरोख्त की कड़ी भी इससे जुड़ी हुई है। ईडी के मुताबिक कमाई का स्रोत स्पष्ट नहीं हुआ है, जबकि वीरभद्र सिंह ने इसे सेब बागीचे की कमाई बताया। इसी से सारा मामला शुरू हुआ था, जिसे लेकर अदालत ने इन सभी आरोपियों को अगले महीने 20 अगस्त को अदालत में पेश होने के लिए कहा है।