मल्टीस्पेशलिस्ट अस्पताल की देखरेख एडहॉक कमेटी करेगी

ख़बरें अभी तक। डेरा सच्चा सौदा में बने मल्टीस्पेशलिस्ट अस्पताल की देखरेख अब नागरिक अस्पताल की एक एडहॉक कमेटी करेगी, पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के निर्देश के बाद अब इस अस्पताल की सुपरविसन अब इस टीम की देखरेख में होगा, सिरसा के नागरिक अस्पताल के सी एम ओ गोबिंद गुप्ता इस टीम के हेड होंगे.

साध्वी योन शोषण में सजा काट रहे डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के जेल जाने के बाद से डेरे के संस्थानों के बैंक खाते सील कर दिए गए थे. जिस वजह से अस्पताल की सुविधाओं पर काफी असर पड़ रहा था.अब हाईकोर्ट ने निर्देश दिए है कि इस अस्पताल के देखरेख का काम नागरिक अस्पताल के सी एम ओ द्वारा कमेटी गठित करेगी.

नागरिक अस्पताल के सी एम ओ गोबिंद गुप्ता ने बताया की हाई कोर्ट ने आदेश किये है, जिसमें एक एडहॉक गवर्निंग बॉडी बनाई गई है जिसमें 7 सदस्य होंगे, इसके हेड सिविल सर्जन होंगे. इस कमेटी की देखरेख में अस्पताल का संचालन होगा. अस्पताल के स्टाफ में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा. अस्पताल में फाइनेंस का काम ये कमेटी देखेगी. उन्होंने बताया की कोर्ट ने आदेश दिया है की अस्पताल के सभी डॉक्टर की डिग्री की भी जांच की जाए. गोबिंद गुप्ता ने बताया की डेरे के अस्पताल की तरफ से कोर्ट में एक एप्लीकेशन लगाई गई थी जिसमे कहा गया था की हमारे बैंक के खाते सील है जिस वजह से अस्पताल के संचालन में दिक्कत हो रही है.जिस पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए ये निर्देश जारी किये है.