युग अपहरण और मर्डर मामले की अगली सुनवाई 26 जुलाई को होगी

ख़बरें अभी तक। शिमला के बहुचर्चित युग अपहरण और मर्डर केस में मंगलवार को अदालत में सुनवाई हुई. युग केस के तीनों आरोपीयों को सेशन जज वीरेंद्र सिंह की अदालत चक्कर में पेश किया गया. इस दौरान अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आगामी सुनवाई 26 जुलाई को निर्धारित की. शहर को झकझोर कर रख देने वाले इस हत्याकांड में जांच एजैंसी सीआईडी ने 3 आरोपियों चंद्र शर्मा, तेजेंद्र पाल और विक्रांत बक्शी को गिरफ्तार किया था.

इस मामले में अभियोजन और बचाव पक्ष के बीच बहस और ट्रायल पूरा कर लिया गया है. जांच एजैंसी ने आरोपियों के गुनाह को साबित करने के लिए अदालत में 100 से अधिक गवाह पेश किए. तीनों आरोपियों के खिलाफ जांच एजैंसी ने करीब 2300 पन्नो की चार्जशीट अदालत में दाखिल की है.

हत्या कर पेयजल टैंक में डाल दिया था शव

4 साल का युग शिमला के स्थानीय कारोबारी का बेटा था. 3 भाई-बहनों में वह सबसे छोटा था. उसके परिवार से जान-पहचान रखने वाले उक्त तीनों आरोपियों ने युग को अगवा कर उसकी हत्या कर दी थी और उसका शव शहर के एक पेयजल टैंक में डाल दिया था. सीआईडी ने 2 साल पहले 2016 में इस मामले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था. मासूम युग का अपहरण कर जिस निर्दयता से मौत के घाट उतारा गया है, उससे शहरवासी सन्न रह गए थे. इस विभत्स घटना के खिलाफ समूचा शहर सड़कों पर उतर आया था.