ठप पड़े ट्रांसपोर्ट का बड़ा असर दिल्ली के थोक सब्जी मंडियों में दिखा

खबरें अभी तक। पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के चलते ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर हैं। दिल्ली में भी ट्रांसपोर्ट पूरी तरह से ठप है, यही वजह है कि दिल्ली के सबसे बड़े ट्रांसपोर्ट नगर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में हजारों ट्रक ठप खड़े नजर आए। सोमवार को दिल्ली की थोक सब्जी मंडियों में आने वाले ट्रकों की संख्या भी काफी कम रही।

आपको बता दे कि रविवार को हड़ताल कर रहे ट्रांसपोर्टरों ने चेतावनी दी थी कि आने वाले दिनों में वो दिल्ली में दूध और सब्जियों जैसे जरूरी सामानों की सप्लाई भी रोक देंगे। उसके बाद जहां तहां जरूरी सामान की सप्लाई करने वाले ट्रक यूनियनों को भी अपनी हड़ताल में शामिल कर लिया गया, ऐसे में अगले दो दिन से सब्जी के दामों में तेजी से बढ़ोतरी हो सकती है।

हड़ताल में शामिल सबसे बड़ी संस्था ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पदाधिकारी अजय मैनी का कहना है कि तीन दिन बीत जाने के बावजूद सरकार को हड़ताल से कोई फर्क नहीं पड़ा, जबकि पचास लाख ट्रकों के पहिए थम गए हैं। इससे करीब एक करोड़ लोगों के रोजगार पर संकट है।

अब ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि जैसे ही बाजार में सब्जियों का स्टॉक खत्म होगा और आम जनता में अफरा-तफरी मचेगी तब सरकार की नींद टूटेगी और तब इसके लिए सरकार जवाबदेह होगी।