मंगलवार का दिन इन 4 राशियों के लिए है बेहद फलदायक, जानिए आज का राशिफल

खबरें अभी तक। आज हम बात करेंगे आज यानी मंगलवार का राशिफल और ग्रहों की चाल। इसके साथ ही आपको बताएंगे सफलता पाने के लिए क्या ग्रही उपाय करें और कैसे स्वयं कठिन समय में भी संभालें।

                                                । आज का राशिफल।

मेष: आज दोपहर बाद आप नया काम शुरू कर सकते हैं। गूढ विद्या तथा रहस्यमय विषयों को जानने-समझने का आज आप प्रयत्न कीजिएगा। वाणी और व्यवहार को संयमित रखें। सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा।

वृषभ: दिन का आरंभ सुखद होगा। पर्यटन या प्रवास का आयोजन हो सकता है। मध्याह्न के बाद सावधानी बरतने की गणेशजी सलाह देते हैं। स्वास्थ्य नरम रह सकता है। वाणी पर संयम रखें नहीं तो विवाद होगा।

मिथुन: दिन आनंददायक रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कार्यालय में सहयोगपूर्ण वातावरण रहेगा। मित्रों के साथ पर्यटन स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है। सुरुचिपूर्ण भोजन करने का अवसर मिलेगा।

कर्क: सेहत का ध्यान रखिए, पेट में तकलीफ हो सकती है। विद्यार्थियों को विद्याभ्यास में सफलता मिलेगी, मध्याह्न के बाद परिस्थिति अधिक अनुकूल बनेगी। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं।

सिंह: मानसिकरूप से तनाव बना रह सकता है। परिजनों के साथ किसी मनमुटाव हो सकता है। धन-कीर्ति की हानि हो सकती है। संतानों के विषय में चिंता रहेगी। बौद्धिक चर्चा से दूर रहिएगा । आर्थिक मामलों में दिन अनुकूल रहेगा।

कन्या: आपको लाभ और भाग्यवृद्धि का योग है। बंधु-स्वजनों से लाभ होगा। मध्याह्न के बाद आप चिंतातुर रह सकते हैं। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। माता की सेहत का ध्यान रखिएगा और जलक्षेत्र से सावधानी।

तुला: स्वास्थ्य नरम रहेगा। नकारात्मक मानसिकता से बचें और वाणी पर संयम रखें। दोपहर के बाद स्थिति बेहतर होगी आनंदित महसूस करेंगे। नए कार्य करने के लिए आप प्रस्तुत होंगे। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। प्रवास का योग है।

वृश्चिक: दिन मध्यम फलदायी होगा। सुख और संतोष का अनुभव होगा। परिजनों के साथ आनंदपूर्ण दिन संपन्न होगा। आज शुभ समाचार मिलेंगे। मध्याह्न के बाद विवाद और अनावश्यक खर्च हो सकता है, संयम से काम लें।

धनु: आमोद-प्रमोद के पीछे आप अधिक खर्च करेंगे। स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी। संबंधियों के व्यवहार से तकलीफ हो सकती है। मध्याह्न के बाद शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता बढ़ेगी। उपहार मिलने से प्रसन्न रहेंगे।

मकर: कारोबार के मामले में दिन लाभदायी है।। संतान और जीवनसाथी से लाभ होगा। मध्याह्न के बाद मानसिक अशांति और बुरा स्वास्थ्य आपको अशांत कर सकता है। बातचीत करते समय भ्रांति न हो ध्यान रखिएगा। मनोरंजन के पीछे धन खर्च होगा।

कुंभ: आजका दिन लाभकारी है। व्यावसायिक क्षेत्र में आपको लाभ की प्राप्ति होगी। उच्चाधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मित्रों से भेंट होगी। सांसारीक जीवन में आनंद रहेगा।

मीन: नए कार्य का आरंभ कर सकेंगे। लंबे प्रवास तथा धार्मिक यात्रा के योग हैं। विदेश में स्थित मित्र तथा स्नेहीजनों से मेल-जोल रहेगा। शरीर में उल्लास और थकान दोनों का अनुभव होगा। बिना किसी विघ्न के आपके कार्य संपन्न होंगे। धनलाभ का योग है।