गरीब परिवार की बेटी ने मिस दिल्ली का खिताब किया अपने नाम

खबरें अभी तक। फरीदाबाद की छोटी सी न्यू तिलपत कालोनी के मात्र 25 गज के मकान में रहने वाली गरीब परिवार की बेटी ने देश की राजधानी में मिस दिल्ली का खिताब अपने सिर पर रखकर फरीदाबाद का पूरे देश में नाम रोशन किया है। मिस्टर एंड मिस दिल्ली-2018 मेगा मॉडल हंट सौंदर्य प्रतियोगिता गाजियाबाद के वल्र्ड इस्क्वार मॉल में संपन्न हुई। मिस दिल्ली बनने के बाद फरीदाबाद पहुंची निधि बड़ौला का क्षेत्र के लोगों ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया।

सही अवसर मिले तो छुपी हुई प्रतिभा बुलंदी छू ही लेती है। ये बातें निधि बड़ौला पर सटीक बैठती हैं, जिसने फरीदाबाद की न्यू तिलपत कालोनी के छोटे से मकान से निकलकर अपनी मेहनत से मिस दिल्ली का खि़ताब जीता है। सौंदर्य के क्षेत्र में पहाड़ी पृष्ठ भूमि की निधि बड़ौला की इस कामयाबी ने फरीदाबाद जिले के साथ साथ हरियाणा प्रदेश का भी नाम रोशन किया है। मिस दिल्ली का खि़ताब जीतने के उपरांत पहली बार अपने घर पहुंची निधि को बधाई एवं शुभ कामनाएं देने पहुंचे विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने बुके एवं गुलाब भेंट कर स्वागत किया।

आरइएल इवेंट्स के गगन कौशिक और अर्जुन रावत द्वारा मिस्टर एंड मिस दिल्ली-2018 मेगा मॉडल हंट सौंदर्य प्रतियोगिता गाजियाबाद के वल्र्ड इस्क्वार मॉल में गत शनिवार को संपन्न हुई। जिसके जूरी पैनल में हास्य अभिनेता विकास गिरी, मिसेज साउथ एशिया मुक्ता चोपड़ा, नवनीत चोपड़ा, बिग बोस विजेता आशुतोष कौशिक, इंटरनेशनल मॉडल मनु भोहरा, डिज़ाईनर एवं सिंगर रचना मनकोटिया शामिल थे।

मिस दिल्ली निधि बड़ौला ने बताया कि सफलता सिर्फ और सिर्फ मेहनत और जज्बे के दम से ही मिलती है। वह पिछले कई महीने से इस प्रतियोगिता के लिये मेहनत कर रही थी जिसका फल उन्हें मिस दिल्ली बनने के बाद मिला है। इस मुकाम तक पहुंचने में उनका साथ उनके परिवार ने दिया है। निधि ने कहा कि अब उनका लक्ष्य मिस इंडिया बनने का है, जिसके लिये वह भरपूर मेहनत करेंगी। वह फरीदाबाद की एक छोटी सी कालोनी के एक छोटे मकान में रहती है, उनका युवाओं के लिए संदेश है की अपना लक्ष्य निर्धारित करो और उसे प्राप्त करने के लिए अपना शत प्रतिशत देकर मेहनत करो। लोगों की परवाह किए बिना, सफलता मिलने तक मत रूको।

बेटी की सफलता से खुश माता और पिता ने बेटी को उज्वल भविष्य का आर्शीवाद दिया, पिता बासुदेव ने बताया कि वह एक कंपनी में छोटे से कर्मचारी है उनके पास बेटी को देने के लिये कुछ ज्यादा नहीं है, मगर उन्होंने बेटी को अपना पूरा समर्थन दिया है जोकि हमेशा रहेगा।

वहीं मिस दिल्ली को बधाई देने पहुंचे ईनैलो नेता उमेश भाटी ने कहा कि आज प्रतिभा कालोनियों में ही पनपती है, मिस दिल्ली बनी निधि अब कालोनियों और छोटे – छोटे क्षेत्रों में रहने वाले युवाओं के लिये प्रेरणा का श्रोत बन गई हैं।