स्वास्थ विभाग ने पकड़ी प्रतिबंधित दवाओं व नशीली दवाओं की बड़ी खेप

खबरें अभी तक। साईबर सिटी गुरुग्राम में प्रतिबंधित दवाओं का बड़ी खेप जिला स्वास्थ्य विभाग की रेड के दौरान बरमाद की गई है। दरअसल जिला ड्रग कंट्रोल विभाग को हीरो होंडा चौक से लगते नितिंन विहार इलाके में प्रतिबंधित दवाएं बेचे जाने की सूचना मिली थी। जिस सूचना पर कार्यवाही करते हुए जिला ड्रग कंट्रोल विभाग ने गुरुग्राम पुलिस के साथ ट्रांसपोर्ट नगर में स्थित तंवर लॉजिस्टिक और डागर कम्युनिकेशन और मनी ट्रान्सफर और डागर मेडिकल स्टोर पर रेड की जहां से बड़ी मात्रा में नशीली दवाइयों के साथ साथ MTP किट्स भी बरमाद करने में सफलता हासिल की है। जिला ड्रग कंट्रोलर अधिकारी मनदीप चौहान की माने तो अभी जांच चल रही है। जिसके बाद ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

जिला ड्रग अधिकारी की माने तो मौके से दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। जो कि बिना वैध लाइसेंस के यह प्रतिबंधित दवाएं बेचने का काम कर रहे थे। वही इतने बड़े तौर पर यह नशीली दवाओं का मिलना कई बड़े सवाल जरूर खड़े कर रहा है कि आखिर वे कौनं लोग है जिनकी शह पर यह काला कारोबार जारी था। हालांकि कितनी बड़ी मात्रा में यह प्रतिबंधित दवाओं की खेप यहां से बरमाद की गई है इसकी जांच अभी चल रही है। लेकिन गुरुग्राम पुलिस भी गिरफ्तार किए गए लोगों से गंभीरता से पूछताछ करने में जुटी है।

वहीं गुरुग्राम पुलिस इस मामले की भी जांच में जुटी है कि इस धंधे के पीछे और कितने लोग काम कर रहे हैं और यह प्रतिबंधित दवाएं आखिर यहां तक कैसे लाया जाता था और कहां कहा सप्लाई किया जाता है। कहीं इस के पीछे कोई संगठित गिरोह तो नही? बहरहाल गुरुग्राम पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।