दबंगो से पैसे मांगना दुकानदार को पड़ा भारी, मारपीट में बुजुर्ग मां की मौत

खबरें अभी तक। एक दुकानदार को उधार के पैसे दबंगो से मांगना पड़ा महंगा। मामला यूपी के बलिया का है जहां एक कोल्ड ड्रिंक बेचने वाले दुकानदार ने पहले से ही उधार दिए कोल्ड ड्रिंक के बकाया के बाद भी फिर दबंगो ने उधार कोल्ड ड्रिंक्स मांगा तो दुकानदार ने पहले पुराना बकाया देने के बाद कोल्ड ड्रिंक देने की बात कह दिया तो दबंगो ने जमकर उसकी पिटाई कर दी। उधर अपने बेटे की पिटाई होते देख बुजुर्ग मां जब पहुंची तो दबंगो ने उसे भी धक्का मार कर जमीन पर गिरा दिया जिससे उसके सिर में गंभीर चोट लगने से मौके पर मौत हो गयी। घटना से आक्रोशित मृत महिला की पोती ने कहा मेरी दादी की डेथ हुई है। मैं इसका बदला लुंगी। पुलिस इस मामले में चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई करने की बात कह रही है।

शहर के मशहूर चौराहे पर मृत महिला का शव रखकर हंगामा करते मृतक के परिजन है। जिनको पुलिस पहुंच कर शांत करा रही है। हम आपको बताते है कि आखिर ये हंगामा क्यों हो रहा है दरअसल हरेराम गुप्ता चौराहे पर ही मिठाई और कोल्ड ड्रिंक्स की दुकान चलाते है। सामने ही सियाराम यादव का घर है। सियाराम यादव का लड़का शंकर दुकानदार हरेराम से कुछ कोल्ड ड्रिंक्स उधार मांगा जबकि उसने पहले से उधार कोल्ड ड्रिंक्स ले रखी थी। दोबारा उधार कोल्ड ड्रिंक्स मांगने पर हरेराम ने शंकर से पहले का उधार पैसा देने के बाद फिर उधार कोल्ड ड्रिंक्स देने की बात कही। इसी बात पर शंकर ने हरेराम से लड़ाई करने लगे , हरेराम की पिटाई होते देख उसके बचाव के लिए उसके घर वाले भी पहुंच गए जिसमे बुजुर्ग हरेराम की मां भी थी। उनको भी दबंगो ने मारपीट कर जमीन पर धक्का देकर गिरा दिया जिससे उनकी मौत हो गयी।

इस घटना से आक्रोशित हरेराम की बेटी गीतांजलि की माने तो सियाराम यादव का लड़का शंकर हमेशा उधार समान ले जाता है। सब के सब वही है मेरे पापा को पहले उसने बुलाकर बोला कि मुझे कोल्ड ड्रिंक्स चाहिए तो पापा ने कहा पहलेल का जो तुम उधार है वो दे दो। तब मैं तुमको कोल्ड ड्रिंक्स भेजवा देता हूं। उसके बाद सियाराम मेरे पापा का पीछे से हांथ पकड़ा था और उसका लड़का मेरे पापा का मुंह पकड़ कर घुस्सो से मारा,उसके बाद राम्बा (लोहे का मोटा रॉड) लेकर आया जैसे ही मेरे घर वाले आए वो अंदर से पिस्तौल लेकर आ गया, उसके बाद मारपीट करने लगे। उसने मेरी दादी को धक्का दे दिया मेरी दादी पीछे की तरफ गिर गयी उनको चोट आ गई उनका ब्रेन हेमरेज हो गया, मेरी दादी की डेथ हो गयी है और मैं उसका बदला लेकर रहूंगी। मेरी दादी का मौत हुई है मैं भी उसके घर के किसी को मरूंगी भले ही मुझे भी मेरे दादी के पास जाना पड़े।

इस घटना में जिस पिस्तौल का जिक्र दुकानदार हरेराम की बेटी गीतांजलि ने किया है वह पुलिस पर सवाल खड़ा कर रहा है कि पुलिस ने उस पिस्तौल की जांच तक नहीं की वो अवैध है कि लाइसेंसी है? सवाल तो है बहरहाल अब पुलिस का इस मामले पर कहना है कि घटना थाना कोतवाली नगर क्षेत्र की घटना है कदम चौराहे पर हरेराम गुप्ता और उनसे पैसे के लेनदेन का विवाद हुआ। जिसमें मारपीट हुई थी और इस घटना में उनकी बुजुर्ग मां की मृत्यु हो गईं है और इस घटना में हरेराम गुप्ता की तहरीर पर थाना कोतवाली नगर में अभियोग दर्ज कराया गया है। इसमें चार लोगों के खिलाफ धारा 302 आईपीसी में दर्ज है।