प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिर्जापुर को दी 4 बड़ी सौगातें

ख़बरें अभी तक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय पूर्वांचल यात्रा के दूसरे दिन पीएम मोदी मिर्जापुर में 4 बड़ी परियोजनाओं की सौगात दी. यहां पीएम मोदी ने बाणसागर परियोजना के उद्घाटन के साथ 108 जन औषधि केंद्र, मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास और चुनार में बनारस और मिर्जापुर को जोड़ने वाले पुल का उद्घाटन किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने मिर्जापुर के चनईपुर गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में बाणसागर परियोजना के लोकार्पण के साथ मिर्जापुर मे बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी, इसके बाद पीएम मोदी एक जनसभा संबोधित कर 12:15 बजे वाराणसी हवाईअड्डे के लिए रवाना होंगे और वहां से दिल्ली लौट जाएंगे.

गौरतलब है कि बाणसागर परियोजना उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और इलाहाबाद के असिंचित क्षेत्रों के लिए खासा लाभदायक साबित होगा. सोन नदी पर बने बाणसागर परियोजना के उद्घाटन के साथ-साथ पीएम एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे जिससे पड़ोसी जिले सोनभद्र, रॉबर्ट्सगंज और मिर्जापुर से सटे मध्यप्रदेश को भी साधने का प्रयास करेंगे.

वहीं पीएम ने पूर्व केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारे सिर्फ योजनाएं बनाती थी उन्होंने लागू नहीं किया करती थी. इसके साथ ही उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी जनता के सामने रखा. उन्होंने कहा कि विकास की कड़ी में आगे बढ़ाने के लिए मैं यहां आया हूं. पीएम मोदी ने बाणसागर परियोजना की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि अगर यह योजना पहले शुरू हो जाती तो आपको 2 दशक पहले इस लाभ मिल जाता. लेकिन पहले की सरकारों ने किसानों की चिंता नहीं की, उन्होंने सिर्फ योजनाएं ही बनाई, 40 साल पहले इस परियोजना का शिलान्यास हुआ था लेकिन काम शुरू होते-होते 20 साल निकल गए लेकिन योजना पर सिर्फ बातें और वादे किए गए. पीएम मोदी ने जनसभा के दौरान लोगों से पानी बचाने की भी अपील की. ताकी इससे किसानों को लाभ मिल सके.