सरकारी आदेशों के बाद भी कुल्लू अस्पताल नहीं पहुंचा स्त्री रोग विशेषज्ञ

ख़बरें अभी तक। ज़िला कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के लिए गायनी डॉक्टर के आदेश तो सरकार ने कर दिए हैं लेकिन डॉक्टर ने आदेशों के बाद भी ज्वाइनिंग नहीं दी है. सरकार द्वारा डॉक्टर की तैनाती के आदेश को जारी किए 10 दिन से  अधिक का समय हो चुका है लेकिन अभी तक कोई भी डॉक्टर कुल्लू अस्पताल नहीं पहुंचा है. अब लोगों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी सवाल करने शुरू कर दिए है. प्रसूता महिलाओं ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से सवाल किया है कि कुल्लू को भेजा हुआ गायनी विशेषज्ञ डॉक्टर कहां है. महिलाओं की माने तो ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी एक महिला डॉक्टर के आदेश कुल्लू के लिए किए थे.

उस डॉक्टर ने भी क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में ज्वाइनिंग नहीं दी, लेकिन अब महिलाओं को उम्मीद जाग गई थी कि मंडी अस्पताल से भेजा गया गायनी विशेषज्ञ क्षेत्रीय अस्पताल में ज्वाइनिंग देगा. लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी ज्वाइनिंग न देना कुल्लू जिला की प्रसूता महिलाओं से किसी छलावे से कम नहीं है. गौर रहे कि क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में गायनी डॉक्टर के दो पद खाली पड़े हुए हैं इसको लेकर पहले से ही सरकार और स्वास्थ्य विभाग की किरकिरी हुई है. लेकिन सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से क्षेत्रीय अस्पताल के लिए दो बार गायनी डॉक्टर के आदेश किए जा चुके हैं। लेकिन ज्वाइनिंग एक ने भी नहीं दी.

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में उपचार करवाने आई प्रसूता महिलाओं में अंजू, निशा, गीता, सवित्रा, अनीता, अमिता, ओमा, ठाकरी, रेखा ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, कुल्लू से संबंध रखने वाले परिवहन, खेल एवं वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर से सवाल किया है कि आखिर सरकार को भेजा हुआ डॉक्टर कब आएगा. उनका कहना है कि सरकार दो बार कुल्लू क्षेत्रीय अस्पताल के लिए डॉक्टरों के आदेश कर चुकी है लेकिन ज्वाइनिंग एक ने भी नहीं दी. उन्होंने कहा कि क्या डॉक्टर सरकार के आदेशों को नहीं मानती तो ऐसे में गरीब लोगों का क्या होगा.