टोहाना: महिला ने संदिग्ध परिस्थितियों में निगला जहर

ख़बरें अभी तक। राजनगर निवासी एक विवाहिता के संदिग्ध परिस्थितियों में जहर निगलने से मौत का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने मौके पर पंहुचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया. पुलिस ने महिला के भाई शमशेर की शिकायत पर पति सहित 4 के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी अनुसार हिसार के बरवाला निवासी 48 वर्षीय भोती देवी का विवाह लगभग 25 वर्ष पूर्व राजनगर निवासी महेंद्र के साथ हुआ था. मृतका के चार बच्चे है जिनमें दो लडकिया व दो लड़के है. मृतका की दो लड़कियां मनीषा व काजल विवाहित है जबकि लड़के अविवाहित है. मृतका की बेटी काजल कुछ दिन से घर में आई हुई थी. जब महिला का पति घर में नही था तो उसने अचानक जहरीला पदार्थ निगल लिया.

जब उसकी बेटी ने अपनी मां को उल्टियां करते देखा तो उसने उसके पिता को मौके पर बुलाया तथा महिला को नागरिक अस्पताल में ले जाया गया. जहां 4 घंटे तक मौत से लड़ते-लड़ते महिला ने दम तोड़ दिया. मृतका के मरने के बाद उसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मृतका के मायके पक्ष के लोगों ने पति सहित चार पर आरोप लगाया है.

मृतका के भाई शमशेर ने कहा कि उसकी बहन को उसके पति व पडोसियो ने मारा है. उन्होंने कहा कि इन्होने उसके साथ मारपीट भी की है. उन्होंने कहा कि उसकी बहन अनपढ़ थी तथा उसके चार बच्चों में से दो लड़कियां शादीशुदा है. मृतका के भाई ने कहा कि ससुरालपक्ष के लोगों ने उन्हे घटना की सूचना भी नहीं दी, इस बारे में मृतका के पति महेंद्र ने बताया कि बुधवार को उनका पशु बीमार होने के कारण वह उसके लिए दवाई को लेकर घूम रहा था लेकिन अचानक उसकी मौत हो गई. जिसके बाद वह पशु के लिए परेशान था तो उसकी बेटी काजल ने उसे बताया कि उसकी मां ने जहरीला पदार्थ खा लिया है. उसने मौके पर आकर भोती को अस्पताल में पहुंचाया जहां उसने दम तोड़ दिया. उसने कहा कि पहले परिवार में जरूर घरेलू कलह थी लेकिन अब कुछ महीनो से सब कुछ ठीक चल रहा था.

इस बारें में चौकी इंचार्ज साधुराम ने बताया कि उनके पास संदिग्ध परिस्थितियों में महिला द्वारा जहरीला पदार्थ खाने का मामला आया है फिलहाल मामले की गहनता से जांच चल रही है. पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर पति सहित चार लोगो के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.