पांच लाख का इनामी बदमाश गिरफ्त में, बांगलादेश भागने की फ़िराक में था

खबरें अभी तक। पुन्हाना थाना क्षेत्र अंतर्गत करीब 24 दिन पहले रेड के दौरान बादली गांव में दो पुलिस जवानों को लहूलुहान करने वाला 5 लाख का इनाम बदमाश आख़िरकार नूंह पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया। खाकी के लिए खौफ बनते जा रहे मुस्ताक को मेवात पुलिस ने उस समय दबोच लिया , जब वह बांगलादेश भागने की कोशिश कर रहा था। पुलिस की 6 -7 टीमें कुख्यात इनामी बदमाश को मेवात पुलिस ही नहीं बल्कि कई राज्यों की पुलिस तलाश रही थी। पकड़े गए मुश्ताक को फिरोजपुर झिरका की अदालत में पेश कर 12 दिन के रिमांड पर लिया गया है। रिमांड में कई वारदातों के खुलने की पुलिस उम्मीद कर रही है। सीएम मनोहर लाल के नूंह दौरे से ठीक पहले मेवात पुलिस की यह बड़ी कामयाबी है।

मुस्ताक के पकड़े जाने से एसपी नाजनीन बेहद खुश दिखाई दी और उन्होंने अपने अधिकारियों और तमाम महकमे की तारीफ करते हुए उन्हें इनामी राशि के साथ – साथ रिवार्ड देने की बात भी पत्रकारवार्ता के दौरान कही। पुलिस की एक टीम मुश्ताक के लिए पश्चिम बंगाल में जाल बुन रही थी तो एक टीम में दो अधिकारी विमान से भेजे गए , तब जाकर मुस्ताक को पकड़ा जा सका। 12 दिन के रिमांड में मुस्ताक से बहुत सारे राज पुलिस उगलवा सकती है। पुन्हाना पुलिस ने गत 19 जून को बादली गांव में हुई घटना में महिला सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

जिनमें से अब दो आरोपी बचे हैं। पुलिस उन्हें भी जल्द गिरफ्तार करने के लिए रणनीति बना रही है। खास बात यह है कि एक सिपाही की हत्या में राजस्थान में उम्रकैद की सजा काट रहा मुस्ताक जनवरी माह में पैरोल पर आया था ,लेकिन वापस जेल जाने के बजाय अपराध की दुनिया में सिक्का ज़माने लगा। मुस्ताक की हिम्मत इस कदर बढ़ने लगी कि आम आदमी तो दूर खाकी पर भी गोली दागना उसके लिए बेहद आसान हो गया।

गौरतलब है कि मेवात जिले के पुन्हाना विधानसभा के गांव  बादली में  पुन्हाना सीआईए  ओर बदमाशों के बीच  मुठभेड़ हो गई  । यह मुठभेड़  तड़के 5:00 बजे  हुई । जिसमें  दो  पुलिस हेड कांस्टेबलों को  गोली लगी । तथा सीआईए पुलिस द्वारा दो बदमाशों को पकड़ लिया गया । गौरतलब है कि मोस्ट वांटेड मुस्ताक को पकड़ने के लिए सीआईए पुन्हाना रतनलाल की अगुवाई में टीम बनाई गई । सीआईए टीम ने बदमाशों को पकड़ने के लिए बादली गांव में दी थी दबिश। दबिश में बदमाशों और पुलिस के बीच जमकर मुठभेड़ हुई । जिसमें बदमाशों ओर पुलिस की मुठभेड़ में 2 हेड कांस्टेबल कृष्ण कुमार व चंद्रपाल को गोली लगी। गोली लगने के बाद भी मुठभेड़ जारी रही।  जिसमें सीआईए पुलिस द्वारा  दो बदमाशों को  दबोच लिया गया ।

बदमाशों की संख्या  5 बताई जा रही है। जिनमें से तीन भागने में  कामयाब रहे । बताया जा रहा है कि  दोनों हेड कांस्टेबल को  गोली मारने वाला बदमाश  राजस्थान – हरियाणा  पुलिस का मोस्ट वांटेड मुस्ताक है। जिसने  पहले भी  एक पुलिसकर्मी को गोली मारकर मौत के घाट  उतार दिया था। घटना के बाद दोनों पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए नूंह मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। दोनों हेड कांस्टेबल को गोली लगी । कृष्ण कुमार हेड कांस्टेबल के सर में से गोली छू कर निकल गई , वही एक कॉस्टेबल चंद्रपाल के पेट में गोली आर – पार हो गई।

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने दोनों मुलाजिमों की हालत को देखते हुए उन्हें मेदांता अस्पताल गुरुग्राम के लिए रेफर कर दिया गया घटना की जानकारी मिलते ही एसटीएफ का डीआईजी  बी सतीश बालन भी मुलाजिमों की हालत जानने के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंच गए और उन्हें जल्द से जल्द अच्छे इलाज के उपचार के लिए मेदांता अस्पताल के लिए रेफर कराया और पूरी घटना की जानकारी पलवल के SP वसीम अकरम व उनके DSP बीरेंद्र सिंह , सुखबीर सिंह से ली। पलवल के SP वसीम अकरम को मेवात पुलिस का एडिशनल चार्ज उस समय दिया हुआ था।  मुस्ताक मोस्ट वांटेड अपराधी है।

करीब 21 मामले मुस्ताक पर दर्ज हैं। पैरोल के दौरान करीब छह माह में कुछ और वारदातों को अंजाम देने पर भी पुलिस को शक है। साथ ही हथियार इत्यादि भी बरामद होने से इंकार नहीं किया जा सकता। मुस्ताक मेवात जिले का सबसे ज्यादा इनामी बदमाश ही नहीं बल्कि प्रदेश भर में कोई अपराधी होगा। जिस पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित हो। पुलिस ने यह बड़ी कामयाबी हांसिल कर खाकी के विश्वास को आम लोगों में मजबूत किया है। बता दें कि गोली लगने वाले दोनों हवलदार अब पूरी तरह खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं।