इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे अपग्रेडेशन , पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में हुई सुनवाई

खबरें अभी तक। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर चल रहे रनवे अपग्रेडेशन के काम को लेकर बुधवार को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई हुई । चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लगने वाले CAT – 3 और साउथर्न लिंक को फाइनल अप्रूवल मिली । एयरपोर्ट के आसपास हो रहे इललीगल कंस्ट्रक्शन और वाटर ड्रेनेज की समस्या को आज कोर्ट में उठाया गया । कोर्ट में जानकारी दी गई कि अब रनवे पर कोई भी ऐसा काम नहीं बचा है जिसकी वजह से फ्लाइट्स को रोका जाएगा । हालांकि शाम के बाद अभी भी फ्लाइट टेक ऑफ और लैंड नहीं कर पाएंगे । मामले की अगली सुनवाई 23 जुलाई को होगी ।

भारत सरकार के वकील चेतन मित्तल ने बताया की केंद्र इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में सुनवाई हुई है । हाई कोर्ट में अंतिम तारीख पर एयर हेडक्वाटर में केट थ्री को लेकर और टैक्सी ट्रेक की जगह सदरल लिंक का फैसला होना था जो ले लिया गया है । एयरपोर्ट ाथियोरिटी और एयर हेडक्वाटर ने मिलकर इसको लेकर फैसला ले लिया है ।  वहीं कैट थ्री आइएलएस की फिजिबिल्टी का आइएलएस की डिफिकल्टी को लेकर वॉल  शिफ्ट की जानी चाहिए थी , जिसमे पंजाब सरकार की कुछ जगह बिच में आनी  थी जिसको लेकर पंजाब सरकार भी जगह देने को तैयार हो गई है ।

कोर्ट के समक्ष अवैध निमार्ण और ड्रेनेज ब्लॉकेज को लेकर अवगत करवाया गया है । कोर्ट में जानकारी दी गई कि अब रनवे पर कोई भी ऐसा काम नहीं बचा है जिसकी वजह से फ्लाइट्स को रोका जाएगा । हालांकि शाम के बाद अभी भी फ्लाइट टेक ऑफ और लैंड नहीं कर पाएंगे । मामले की अगली सुनवाई 23 जुलाई को होगी ।