गुणवत्ता की कमी ठेकेदार पर पड़ेगी भारी, विभाग ठेकेदार को करेगा ब्लैकलिस्ट

खबरें अभी तक। हरियाणा में विकास कार्यों में गुणवत्ता में कमी छोड़ना अब ठेकेदार पर भारी पड़ने वाला है. अब तक काम में कोताही बरतने पर संबंधित विभाग ठेकेदार एजेंसी को ब्लैकलिस्ट कर देता था, जिसके बाद ठेकेदार दूसरे किसी नाम से एजेंसी बनाकर अपने काम में सुधार नहीं लाता था. लेकिन अब सरकार एजेंसी के साथ-साथ ठेकेदार को भी ब्लैकलिस्ट करेगी, ताकि विकास कार्यों में कोताही बरतने वालों को कड़ा सबक मिले.

हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के तीन दिवसीय चाय पर चर्चा अभियान के दौरान ऐसे कई फैसले लिए गए हैं, जो प्रदेश में व्यवस्था को बेहतर बनाने में काम आएंगे. मुख्यमंत्री के मीडिया एडावइजर राजीव जैन का कहना हैकि प्रदेश की जनता और  कार्यकर्ताओं के घर चाय पर चर्चा के दौरान मुखातिब हुए मुख्यमंत्री को फील्ड में मिले फीडबैक पर काम किया जाएगा, जिसके बाद अगले दिनों में जल्द कुछ बदलाव, नजर आएंगे.

पंचकूला से लेकर जींद, सिरसा, हिसार होते हुए झज्जर जिला तक तीन दिन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आमजन और कार्यकर्ताओं से मिले कई ऐसे सुझावों को खुद अपनी डायरी में नोट किया था, जो व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने में काम आएंगे.