मानवता फिर हुई शर्मसार, अस्पताल के डॉक्टरों ने मांगी रिश्वत

खबरें अभी तक। बरेली में मानवता को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने एक गरीब और लाचार पिता से दस हजार रुपये रिश्वत की मांग की… जब पिता रिश्वत नहीं दे सका तो डॉक्टरों ने उसके दस साल के बच्चे का इलाज नहीं किया गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

दरअसल धर्मपाल के पास इतने पैसे नहीं थे कि वे अपने बेटे का इलाज किसी प्राइवेट अस्पताल में करवा पाता. जिसके चलते वो पहले अपने बेटे को बदायूं के जिला अस्पताल में लेकर गया था जहां डॉक्टरों ने तेज बुखार को देखते हुए उसे बरेली के जिला अस्पताल रेफर कर दिया. धर्मपाल का आरोप है कि बरेली जिला अस्पताल पहुंचने पर उनके साथ डॉक्टरों ने बदसलूकी की और डॉक्टर ने दस हजार और नर्स ने इलाज के लिए पांच सौ रूपये रिश्वत की मांग की.

इसके बाद डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया, लेकिन जिला अस्पताल बरेली में समय पर एम्बुलेंस नहीं पहुंची. एम्बुलेंस करीब पांच घंटे देरी से पहुंची जिसकी वजह से मासूम की तड़प-तड़प कर मौत हो गई. बेटे की मौत से पिता सदमे में है. और वे बेटे के शव को छोड़कर सीधे रात में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की गुहार लगाने लखनऊ निकल पड़ा.

लेकिन लखनऊ में सीएम योगी से उसकी मुलाकात नहीं हो सकी और बरेली पहुंचकर उसने जिला अस्पताल के डॉक्टर और नर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी… अब इस मामले पर देखना ये होगा कि इस पर योगी सरकार की ओर से क्या कार्रवाई की जाती है।