एनकाउंटर में डकैती के 25 25,000 के इनामी बदमाश गिरफ्तार

खबरें अभी तक। अलीगढ़ के थाना इगलास पुलिस ने बीते दिनों बस को रुकवा कर बस में सवार स्वर्णकार सेल्समैन से 41 लाख रूपये के आभूषणों की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा किया है, इस खुलासे में मुठभेड़ के दौरान 25 25,000 के दो इनामी बदमाश भी गिरफ्तार किए गए हैं, जिनके पास से देशी तमंचा और लूटे गए सोने के आभूषणों के बेचने के बाद मिली रकम में से तीन लाख रूपये एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

जानकारी के अनुसार मथुरा के होली गेट स्थित वैध जी ज्वेलर्स के नाम से सदानंद की दुकान है, जिसके दो कर्मचारी 2 जून को रवि व राजू मथुरा से अलीगढ़ में किसी ज्वैलर्स के यहां सोने के आभूषण बेचने आ रहे थे, रोडवेज बस जैसे ही अलीगढ़ क्षेत्र थाना इगलास इलाके के गाँव श्यौरा पहुंची तभी तीन बाइक पर करीब आधा दर्जन बदमाशों ने बस को रुकवा कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

इस घटना में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा एक टीम गठित कर छापामार कार्रवाई शुरू कर दी गई, जिसमें एक दिन पूर्व लूट में सम्मिलित गिरोह के कुछ सदस्यों की जानकारी मुखबिर की सूचना पर मिली तो काका चौराहे से पुलिस ने देवानंद अन्नू उर्फ़ भीमप्रकाश और बलदेव की गिरफ्तारी कर ली, जिनके कब्जे से लूटे गए सोने को बेचकर हिस्से में आए एक-एक लाख रूपये तीनों से बरामद हुए, जिनको पुलिस द्वारा चौकी परीक्षण हेतु सीएससी इगलास ले जाया गया।

जहां पर मौका देख कर अभियुक्त देवानंद उर्फ़ देवा और अन्नू उर्फ़ भीमप्रकाश पुलिसकर्मियों को धक्का देकर पुलिस हिरासत से एक मोटरसाइकिल बिना नंबर पर आए व्यक्ति के साथ भाग गए, जिस के संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए चेकिंग हेतु कहा गया, इस पर एसओ मडराक द्वारा शिवदान सिंह इंस्टिट्यूट अलीगढ़-इगलास रोड पर चेकिंग प्रारंभ की गई, कि कुछ देर बाद तीन व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आते दिखाई दिए जो पुलिस को देखकर वापस मुड़कर मुख्य मार्ग से गोंडा रोड बड़ा गांव की तरफ भाग लिए हैं.

प्रभारी निरीक्षक इगलास एवं थानाध्यक्ष मडराक द्वारा मयफोर्स के उनका पीछा किया गया तो अपने को घिरता देख इन बदमाशों ने जान से मारने की नियत से पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस पार्टी द्वारा आत्मरक्षार्थ फायर करने पर दो बदमाश देवानंद उर्फ़ देवा और अन्नू उर्फ़ भीमप्रकाश पैर में गोली लगने से घायल हो गए। जिनको उपचार हेतु मलखान सिंह जिला अस्पताल में भेजा गया तथा उनको भगाने में सहयोग करने वाला धर्मेंद्र तोमर पुत्र चिरंजीलाल निवासी भदोही थाना सासनी कोतवाली हाथरस मोटरसाइकिल सहित भागने में सफल रहा।

जिसको बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि गत दिनों इन लोगों ने अपने अन्य साथियों प्रवेश सुखबीर महेश तोमर के साथ मिलकर रोडवेज बस से मथुरा के दो व्यक्तियों को श्योरा बम्बा इगलास क्षेत्र में उतारकर डेढ़ किलोग्राम सोना लूट लिया था। जिसकी कीमत करीब 41 लाख रूपये बताई गई थी, उन्होंने यह भी बताया कि लूटा हुआ सोना लोगों द्वारा कासगंज कस्बा में सुनार का कार्य करने वाले अजीब एवं राम को बेचा था जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। अकड़े गए एक-एक बदमाश पर दर्जन-दर्जन भर मुकदमे दर्ज हैं।