उज्ज्वला योजना के फार्म भरवाने के नाम से ठगी

ख़बरें अभी तक। उज्ज्वला योजना के फ़ार्म भरवाने के नाम पर ठगी करते हुए 2 युवकों को मोहल्लेवासियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला कोहला बस्ती में 2 युवकों ने घर-घर जाकर उज्ज्वला योजना की जानकारी देते हुए योजना के फ़ार्म भर लोगों से रुपयों की वसूली करना शुरू कर दिया लोगों को शक हुआ तो आरोपी बोखलाए और वहां से भागने का प्रयास करने लगे तो मोहल्लेवासियों ने उन्हें पकड़ लिया और मौके पर पुलिस को बुलाकर सौंप दिया.

पकड़े गए दोनों युवकों को पुलिस थाने ले आई जहां पूछताछ में दोनों युवकों ने अपने आप को जनपद बागपत व शामली का रहने वाला बताया है और कहा की वह मुज्जफरनगर स्थित एक गैस एजेंसी में कार्यरत है और लोगों के ऑनलाइन उज्ज्वला योजना के फ़ार्म भरते है, हालांकि उन्होंने देवबंद की किसी भी गैस एजेंसी से अपना संबंध होने से इंकार किया है जबकि पकड़े गए दोनों युवकों ने 200 से अधिक फ़ार्म शुल्क लेकर भरना बताया, लोगों द्वारा फ़ार्म नि:शुल्क होने की बात कहने पर दोनों युवकों का कहना है की वह अपने खर्चे निकालने के लिए शुल्क वसूलते थे.

मामला ये हुआ कि हमारे यहां कुछ दिन से फोन आ रहे थे दीपक कह रहा था कि प्रधानमंत्री के यहां से योजना आई हुई है कि सिलेंडर मिल रहे हैं आम आदमी के लिए मुफ्त, हमने कहा कि ठीक है आप फार्म भर दीजिए और ये फार्म भरने के लिए आये और ₹20 फार्म बोला हमें थोड़ा शक हुआ शक होने पर हमने यहां के गैस एजेंसी देवबंद से बुलाएं और इनकी जांच करें और जांच करने के बाद ये लोग फर्जी पाये गए फिर हमने पुलिस को फोन कर दिया दोनों लोग पकड़े गए हैं इन्होंने ₹20 फार्म लिए हैं 108 फॉर्म भर चुके हैं और पहले देवबंद में कई बार ये कर चुके हैं इसलिए हमें इन पर शक हुआ था यह फर्जी है.

इन लोगों की शिकायत आई और ये एक सभासद है उन्होंने बताया कि हमारे मोहल्ले में एक दो लोग आए हुए हैं जो उज्ज्वला योजना के नाम पर लोगों से पैसे ले रहे हैं और इस शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है तहरीर आ गई है और लोगों ने इनको पकड़ कर थाने लेकर हैं 2 लोग है.