यूपी के चार लोगों से लाखों की लूट, मामला दर्ज

ख़बरें अभी तक। OLX पर सस्ती गाड़ियों का विज्ञापन देकर दूसरे राज्यों के लोगों को नूंह जिले में बुलाकर हथियारों के बल पर लूट की वारदातों में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है. ताजा मामला नूंह थाना क्षेत्र का है. यूपी के संभल और मुरादाबाद जिले के चार लोगों से गत 4 जुलाई को करीब साढ़े 6 लाख रुपये की लूट हुई है. नूंह पुलिस ने शुक्रवार को शिकायत मिलते ही अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

नूंह पुलिस को मोहमद उमर मोहमद पुत्र तालिब हुसैन निवासी ग्राम शाहपुर संभल यूपी ने कहा कि उन्होंने गत 28 जून 2018  ओएलएक्स पर स्विफ्ट कार नंबर यूपी 70 -डीएफ -7888 देखी. जिसको लेने के लिए दिए नंबर पर संपर्क कर खरीदने के लिए अपने साथी अल्ताफ, मोईन, आबिद निवासियान मुरादाबाद इत्यादि के साथ गत 4 जुलाई को पलवल आ गया और उसके बाद नूंह आ गया. आरोपियों ने अपना गांव झोंपड़ी बताया. उसी दौरान आरोपियों ने कहा कि गाड़ी ईंट भट्ठे पर गाड़ी खड़ी है.

उसी दौरान यूपी से गाड़ी लेने आये लोगों को शक हुआ. इतने में बदमाशों ने हथियार तान कर रकम मांगी. जब यूपी से आये चार लोगों ने रकम नहीं दी तो मारपीट शुरू हो गई. आरोपियों ने पिटाई कर करीब साढ़े छह लाख रुपये लूट लिए. पीड़ितों ने नूंह पुलिस को दो दिन बाद शिकायत दी तो मामला दर्ज कर लिया गया. आरोपियों ने डराने के लिए भी 4 – 5 फायर भी किये. कुल मिलाकर पुलिस की सख्ती और मीडिया में जागरूकता फैलाने के बावजूद भी ओएलएक्स की आड़ में लूट की घटना न केवल इलाके की साख को खराब कर रहे हैं बल्कि पुलिस की मुसीबत भी बढ़ा रहे है.