गाजियाबाद में CISF जवानों ने लगाए 5000 पौधे

ख़बरें अभी तक। देश की औद्योगिक इकाई की सुरक्षा करने वाली CISF ने पर्यावरण की सुरक्षा का भी संकल्प लिया है. गाजियाबाद में CISF जवानों ने आज 5000 पौधे लगाए. सीआईएसएफ के जवानों के अलावा अधिकारी भी मौजूद रहे. CISF इस साल को स्वर्ण जयंती वर्ष के रूप में मना रहा है. और उसी के तहत पूरे देश में सीआईएसएफ की बटालियनों में 5 लाख पौधे लगाने का निर्णय लिया गया है.

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी CISF देश भर में 5 लाख पौधे लगाने जा रहा है. इसकी शुरुआत गाजियाबाद में इंदिरापुरम से की गई है. यहां पर CISF पांचवी आरक्षित वाहिनी कैंप है इंदिरापुरम स्थित इस कैंप में आज CISF के तमाम अधिकारी मौजूद रहे. CISF के आईजी सुधीर कुमार का कहना है कि CISF देश में तमाम महत्वपूर्ण औद्योगिक इकाइयों को सुरक्षा दे रहा है. इस साल CISF अपना स्वर्ण जयंती वर्ष मना रहा है और उसी के तहत पर्यावरण की सुरक्षा का भी संकल्प लेते हुए देश भर में 5 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य CISF ने किया है.  CISF के सभी बटालियन कैंप में आज हजारों की संख्या में पौधे लगाए गए है. जिसमें जवान और अधिकारी मौजूद रहे है.

सीआईएसएफ के जवानों का कहना है कि एनसीआर ही नहीं, देश में बढ़ता प्रदूषण एक बड़ी समस्या है और पौधे लगाने से इस समस्या को दूर किया जा सकता है. इसलिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने यह पहल की है. सभी को पौधे लगाने के लिए आगे आना चाहिए.