शरारती तत्वों ने प्रचीन हनुमान मंदिर में तोड़ी मूर्तियां

ख़बरें अभी तक। यूपी के बरेली में देर शाम प्रचीन हनुमान मंदिर में मूर्तियां तोड़े जाने से बवाल हो गया. मूर्तियां तोड़े जाने से हिन्दू समाज में जबरदस्त आक्रोश है. मंदिर में मूर्तियां तोड़े जाने से दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए. घटना की खबर लगते ही कई थानों की पुलिस और एसपी ग्रामीण और एसपी क्राइम मौके पर पहुंच गए. लेकिन प्रदेश के सबसे संवेदनशील जिले में इतना बबाल होने पर भी एसएसपी कलानिधि नैथानी मौके पर नहीं गए.

आंवला के रहटुइया में प्राचीन हनुमान मंदिर है, जहां पर हनुमान जी के अलावा भगवान शिव और उनका पूरा परिवार विराजमान है. कुछ शरारती तत्वों ने देर शाम शराब पीकर भगवान गणेश, नंदी समेत कई मूर्तियां तोड़ डाली. मूर्तियां तोड़े जाने की खबर लगते ही दोनों ही समुदाय के लोग आमने सामने आ गए. मूर्ति तोड़े जाने से हिन्दू समाज में जबरदस्त आक्रोश है.

रहटुइया गांव में बवाल की खबर लगते ही पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया. एसपी ग्रामीण डॉ. सतीश कुमार, एसपी क्राइम रमेश कुमार भारतीय समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई और किसी तरह से हालात पर काबू पाया. आला अधिकारियों के आश्वासन के बाद भीड़ शांत हुई. ग्रामीणों की मांग है कि दोषियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए और मंदिर में नई मूर्तिया लगाई जाए.

आंवला में पिछले साल सावन के महीने में कावड़ यात्रा के दौरान भी जमकर बबाल हुआ था. बबाल के दौरान हुए पथराव में दर्जनों पुलिसकर्मियो के अलावा कई कावड़िये भी घायल हुए थे. और एक बार फिर से आंवला में संप्रदयिकता कई चिंगारी सावन से कुछ समय पहले भड़क उठी है. आंवला के राहतुइया में मंदिर की मूर्तियां तोड़ने से लोगो मे आक्रोश है. ग्रामीणों को शांत करवाकर घर भेज दिया गया है. आरोपियों की तलाश में दबिसे दी जा रही है. हालात तनावपूर्ण होने की वजह से पुलिस को एहतियात के तौर पर लगा दिया गया है.