मानसून हुआ एक्टिव जानिए कहां होगी कितनी बारिश

खबरें अभी तक। पिछले कुछ दिनों से मुंबई में भारी बारिश हो रही है। 2 जुलाई से एक्टिव हुआ मानसून वहां अगले 2 से 3 दिन और प्रभावी रहेगा। मानसून हिमालय के क्षेत्रों में ज्यादा एक्टिव रहने के कारण उत्तर प्रदेश के उत्तरी शहरों में अच्छी बारिश होगी। देवरिया,गोरखपुर, भागलपुर में भारी बारिश होने की संभावना है। अगले 24 घंटे तक मानसून का असर ऐसे ही बना रहेगा।

बारिश के आंकड़ों पर नजर डालें तो पंजाब में सबसे अच्छी बारिश हुई। पंजाब में करीब 109 मिलीमीटर बारिश हुई है। जो सामान्य से 88 फीसदी अधिक है। इसके अलावा पटना, गया, रांची, शिमला, देहरादून और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान है।

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जाएगा। दिन में आर्द्रता का स्तर 80 फीसदी तक दर्ज किए जाने का अनुमान है। जिससे उमस में इजाफा होगा।

पटना में अच्छी बारिश के आसार, दिल्ली में बदलेगा मौसम, बिहार और झारखंड के सभी इलाकों में बारिश के आसार, मध्य प्रदेश के जोर पकड़ेगा मानसून, वेस्ट कंट्री के शहरों में होगी जोरदार बारिश, छत्तीसगढ़ में भी अच्छी बारिश का अनुमान, राजस्थान हरियाणा और दिल्ली में बदलेगा मौसम, सबसे ज्यादा बारिश वेस्ट कोस्ट के शहरों में होगी।