डॉक्टर दंपति पर लापरवाही का आरोप, महिला की मौत के बाद हंगामा,

खबरें अभी तक। डॉक्टर का नाम आते ही लोगो के जेहन मे भगवान की तस्वीर उभर आती है । लेकिन जब धरती का यह भगवान चंद रूपयो के लालच मे अपने फर्ज से बेईमानी करने लगे तो उसे हैवान ना कहना बेमानी ही होगा । रामपुर मे धरती के इस भगवान के फर्ज की बेईमानी की तस्वीरे उस समय देखने को मिली जब एक डॉक्टर दंपति ने एक गर्भवती महिला के परिजनो को नोर्मल डिलीवरी का भरोसा दिलाते हुए उसे अपने निजी अस्पताल मे भर्ती कर लिया और चंद रूपये के लालच मे उसका ओपरेशन कर डाला। ओपरेशन के दौरान नवजात शिशु को तो बचा लिया गया लेकिन पीडिता डॉक्टर दंपति और अस्पताल मे मौजूद नर्सिंग स्टाफ की लापरवाही के कारण इस दुनिया से चल बसी। घटना की रिपोर्ट आरोपी डॉक्टर दंपति के खिलाफ थाने मे दर्ज करा दी गई है ।

रामपुर की गंज थाना क्षेत्र निवासी फहमीदा 9 माह की गर्भवती थी और उसका इलाज शहर के लवी नर्सिंग होम मे जारी था । इसी के चलते प्रसव पीङा के दौरान उसे लवी नर्सिंग होम मे भर्ती कराया गया जंहा पर डाक्टर मनीष गुप्ता और उनकी पत्नी डाक्टर नीता गुप्ता ने उसके परिजनो को नारमल डिलीवरी का भरोसा दिलाया ।लेकिन डॉक्टर ने उसे ओटी में ले जा कर उसका ऑपरेशन कर दिया। फहमीदा ने इस दौरान एक चांद से बेटे को जन्म दिया लेकिन वह स्वय दुनिया से चल बसी ।

फहमीदा की मौत के बाद नर्सिंग होम मे अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया । मृतका के परिवारजनो ने अपनी लाडली के शव के पास हंगामा शुरू कर दिया। घटना की सूचना पा कर पुलिस भी मौके पर पहुंच कर उन्हे समझा बुझाकर शान्त करने का भी प्रयास किया । लेकिन मृतक पक्ष डाक्टर दम्पति पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उन पर कार्रवाई किए जाने को लेकर अङ गया । इस बीच हंगामे के दौरान मृतक पक्ष के कई  लोगो ने ने नर्सिंग होम के एक अन्य डाक्टर पर धावा बोल दिया. लेकिन पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बिगडते हुए हालात पर बिना किसी नुकसान के काबू पा लिया। मारपीट की कुछ लाइव तस्वीरे मीडिया के कैमरे मे भी कैद हो गई ।

फिलहाल घटना की रिपोर्ट मृतका के पति की ओर से ईलाज मे लापरवाही बरतने वाले डाक्टर दंपति के खिलाफ धारा 304 ए के तहत थाना सिविल लाइंस मे दर्ज करा दी गई है ।उधर  पुलिस ने भी देर रात्रि मे घटना की रिपोर्ट दर्ज कर महिला के शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया और मामले की जांच शुरू कर दी है ।