बस ड्राईवर की दबंगई, कई किलोमीटर तक हवा में लटका रहा यात्री

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में कंडक्टर ड्राईवर की बरसों पुरानी चली आ रही बेअंदाज़ी अक्सर देखने को मिल जाती है। इन दबंग कंडक्टरों को किसी की ज़िन्दगी की कोई फ़िक़्र नहीं है। उनके लिए इनकी बेअंदाज़ी मायने रखती है। ताज़ा मामला बहराइच डिपो की एक बस का है। जहां कंडक्टर ड्राईवर ने बस में यात्री को कई किलोमीटर का हवाई सफ़र करवा दिया।

दरअसल देर रात बस के इंतज़ार में खड़े यात्री ने जब बस पर चढ़ने की कोशिश की तो कंडक्टर ने उसे बिठाने से मना करते हुए गेट बन्द कर दिया। सुनसान जगह होने की वजह से एकमात्र मिली बस पर जब यात्री दरवाज़े पर बाहर की और लटक गया तो इस बेअंदाज कंडक्टर ने उस यात्री को कई किलोमीटर तक लटकाये रखा। चलती बस पर काफी समय तक यात्री लटका रहा और मिन्नतें करता रहा लेकिन किसी ने भी दरवाज़ा खोल उसे अंदर करना मुनासिब नहीं समझा।

आप खुद देखिये की कैसे इस चलती बस में एक यात्री बाहर की ओर लटका हुआ है और कंडक्टर से दरवाज़ा खोल कर अंदर लेने की मिन्नतें कर रहा है। बस चलती जा रही और कंडक्टर बार बार एक ही बात दोहरा रहा है कि जब मैंने बिठाने के लिए मना कर दिया था तो तुम क्यों चढ़े। यात्री अपनी परेशानी बताता है गिड़गिड़ाता है बस में बैठे यात्रियों से भी मिन्नतें करता है। लेकिन न तो कोई उसकी मदद को आगे आता है और न ही कोई ड्राईवर से बस रोकने की बात कहता है। बस चलती जाती और यात्री बाहर की ओर टंगा मौत के मुह में झूलता नज़र आ रहा है।

जानकारी के मुताबिक ये शख्स रामनगर से लखनऊ एक शादी समारोह में शामिल होने गया था। वापसी में इसने लखनऊ के पॉलिटेक्निक चौराहे से करीब साढ़े 9 बजे बहराइच डिपो की बस नम्बर up 40 T 5471 पर सवार हुआ रास्ते में जब बस एक ढाबे पर रुकी तो यात्री जलपान करने उतरा लेकिन बस बिना उसे लिए ही वहां से रवाना हो गई। आधी रात में हाईवे पर किसी अनहोनी के डर से यात्री दूसरी बस की इंतज़ार करने लगा इतने में लगभग 12 बजे बहराइच डिपो की बस नंबर up40t 3946 लखनऊ की ओर से आती दिखाई दी तो यात्री ने उसको रोका लेकिन कंडक्टर ने उसे गाड़ी पर बिठाने से मना करते हुए गेट बन्द कर दिया।

इतनी रात में बस न मिलने के चलते बस के गेट पर लटक गया और काफी देर मन्नतें करता रहा। लेकिन बेअंदाज परिवहन का दिल नहीं पसीजा और कई किलोमीटर यात्री को लात्कायव हुए बस चलाता रहा। इस पूरी घटना को एक यात्री ने अपने कैमरे में क़ैद कर लिया। जब वीडियो वायरल हुआ तो आनन फानन में आरोपी कंडक्टर ड्राईवर को ड्यूटी से ऑफ कर दिया गया और अब दोनों को बर्खास्त करने की तैयारी शुरू कर सी गई है। ऐसे में सवाल उठता है की आखिर कैसे इनकी बेअंदाज़ी बंद होगी और यात्रियों के साथ इनका व्यवहार बदलेगा।