चम्बा: बिजली विभाग कार्यालय की हालात खस्ता

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश को बिजली पैदा करने के लिए देश में जाना जाता है और सबसे अधिक राजस्व सरकार को बिजली से प्राप्त है, लेकिन चम्बा की तस्वीर कुछ इस तरह बयां करती है, चम्बा ज़िला से 72 किलोमीटर दूरी पर स्थित तीसा उपमण्डल का बिजली विभाग कार्यालय खस्ता हालात में है. तीसा के एक मात्र बिजली विभाग के कार्यालय में तीन इंच तक बड़ी दरारें पड़ गयी है और विभाग के कर्मचारियों अधिकारियों को इस असुरक्षित भवन में ही काम करना पड़ रहा हैं जिससे खतरा चौबीस घंटे बना रहता है कि कब भवन गिर जाए और कब कोई बड़ा हादसा हो जाए.

इस भवन को उपमण्डल प्रशासन ने भी असुरक्षित भवन घोषित कर दिया है. जिसमे एसडीएम तीसा की अगुवाई में एक टीम का गठन हुआ था जिसके बाद इस टीम ने अपनी रिपोर्ट डीसी चम्बा को सौंपी थी जिसके बाद एसडीएम तीसा ने इस भवन को असुरक्षित घोषित कर दिया था लेकिन तीन महीने बीत जाने के बाद भी बिजली विभाग के स्टाफ को इस असुरक्षित भवन में अपनी सेवाएं देने को मजबूर होना पड़ रहा है.

वहीं दूसरी और तीसा के बिजली विभाग एसडीओ रोशन सिंह का कहना हैं कि भवन खस्ता हाल हैं जिसको एसडीएम साहब ने असुरक्षित घोषित किया है. लेकिन हमें कुछ नहीं कर सकते जब तक सरकार आदेश नहीं देती तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता ख़तरा तो बहुत हैं भवन का, लेकिन हमारे हाथ में कुछ नहीं है, काम करने में भी डर लगता है.