सनकी आशिक की दंग कर देने वाली करतूत

ख़बरें अभी तक। आजमगढ़: कहते है प्यार का दूसरा नाम त्याग होता है लेकिन आज के परिवेश में यह कहावत कही से भी सटिक नहीं बैठती. आजमगढ़ जिले में इसका उदाहरण देखने को मिला जहां सनकी आशिक ने अपने ही प्रेमिका पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया, वहीं अपने आपको भी चाकू से हमला कर घायल कर लिया. दोनों को परिजनो ने हायर सेंटर में भर्ती कराया है जहां दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है.

बता दें कि मुबारकपुर थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव का रहने वाला सोनू (काल्पनिक नाम) अपने पड़ोस में रहने वाली रानी (काल्पनिक नाम) के पिछले कई वर्षो से प्रेस प्रसंग चल रहा था. दुनिया के निगाहों से बचकर दोनों अक्सर मिला करते थे लेकिन कहते है इश्क छुपाये नहीं छुपता और एक दिन ऐसा ही हुआ. दोनों को इश्क लड़ाते गांव वालों ने देख लिया और इसकी जानकारी परिवार वालो को हो गई. फिर क्या था परिवार वालों ने प्यार पर पहरा लगा दिया.

प्रेमी-प्रेमिका को दूर करने के लिए परिजनों ने हर संभव प्रयास कर डाला. प्रेमिका के घरवालो ने उसका घर से निकलना बंद कर दिया लेकिन प्रेमी ने मन में अभी भी प्रेमिका से मिलने की ललक बनी रही. सारे हथकंडे अपनाने के बाद भी दोनों का मिलन नहीं हो सका. जिसके बाद प्रेमी ने खौफनाक कदम उठाया कि साथ जी नहीं सकते है तो साथ मर तो सकते है फिर क्या था प्रेमिका घर से अपनी मां के साथ 30 जून की सुबह शौच के लिए निकली इसकी जानकारी प्रेमी को लग गई थी.

जहां वह पहले से घात लगाकर अपने प्रेमिका के आने का इंतजार कर रहा था. जैसे ही प्रेमिका नजदीक पहुंची प्रेमी पहले उसके उपर चाकू से कई वार कर दिया फिर अपने उपर भी चाकू से हमला कर खुद को  घायल कर लिया. मां की चीख-पुकार पर आस-पास के लोग इकट्ठा हो गये और इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो को हायर सेंटर में भर्ती कराया जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है.