केजरीवाल ने फिर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चो ‘दिल्ली मांगे अपना हक़’

खबरें अभी तक। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के उप राज्यपाल के दफ्तर पर धरना खत्म होने के बाद अब मुख्यमंत्री नया मोर्चा खोल दिया है जिसमें सीएम केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग की है। आम आदमी पार्टी ने पूर्ण राज्य की मांग करने के साथ ही मोदी सरकार को घेरने के लिए नए सिरे से अभियान चलाने की रणनीति तैयार की है।

जहां एक ओर आम आदमी पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मागं करेगी, तो दूसरी ओर केजरीवाल सरकार की उपलब्धियों को गिनाई जाएगी। पार्टी पूर्ण राज्य की मांग को लेकर तीन जुलाई से 25 जुलाई तक ‘दिल्ली मांगे अपना हक़’ नाम से हस्ताक्षर अभियान चलाएगी।

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक जुलाई को इस कैंपेन को लॉन्च करेंगे। इस पर पोस्टर जारी कर दिए गए हैं। इसमें दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं मिलने की वजह से होने वाली दिक्कतों का जिक्र किया गया है।

इसके अलावा दिल्ली सरकार के कामकाज में उप राज्यपाल द्वारा दिए जाने का आरोप लगाया गया है। पार्टी का कहना है कि देश को आजादी मिले इतना समय हो गया, लेकिन अब तक दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज नहीं दिया गया है। दिल्ली को अभी तक पूर्ण आजादी नहीं मिली है। दिल्ली में वायसराय को हटाकर उप राज्यपाल को बैठा दिया गया।

इसके बाद तीन जुलाई से 25 जुलाई तक ‘दिल्ली मांगे अपना हक’ नाम से एक हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा और करीब 10 लाख लोगों से हस्ताक्षर करवाकर इसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा जाएगा।