जब बिजली विभाग ने थमाया ग्रामीण को बिजली बिल

खबरें अभी तक। श्रावस्ती जिले में विद्युत आपूर्ति विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है यहाँ बिना बिजली सप्लाई जोड़े ही बिजली बिल थमा देने का मामला सामने आया है। यहां के एक व्यक्ति ने विद्युत आपूर्ति विभाग पर आरोप लगाते हुए बताया है कि उसका सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन हुआ था. जहाँ उसके घर तक बिजली सप्लाई तो नही आई लेकिन बिल जरूर पहुँच गया। जिसपर बिजली विभाग रटा रटाया जवाब देकर अपना पल्ला झाड़ रहा है।

बता दें श्रावस्ती में जमुहना के फुलवारिया शाहपुर निवासी देवतादीन ने बिजली विभाग को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि सौभाग्य योजना के तहत उसके यहाँ बिजली कनेक्शन हुआ था बिजली तो आई नही लेकिन बिजली का बिल जरूर पहुँच गया जिसपर विभाग जाँच कर करवाई करे।

वही अगर देखा जाय तो जिले के अधिकांश क्षेत्रों में सौभाग्य योजना के तहत विद्युत कैंप के माध्यम से हर गरीब परिवार को निशुल्क बिजली कनेक्शन का दावा और आधार फोटो लेकर केवल खानापूर्ति की गई है तथा ग्राम पंचायत के चौपालों में बिजली विभाग के विद्दुत कर्मचारियों ने बढ चढकर सौभाग्य योजना के तहेत खूब प्रचार प्रसार करते हुए प्रदेश सरकार की सरहना की मगर धरातल पर आज भी सौभाग्य योजना का लाभ जनता तक नही पहुंच पा रहा है। यहां तक केबल तथा बल्ब को देने लगाने का दावा बिजली विभाग का केवल खोखला साबित होता नजर आ रहा है।

जबकि वहीँ अगर बात करें बिजली विभाग के अधिकारियो की तो यह लापरवाही जकशन कम्बनी के वजह से बता कर अपना पल्ला छुड़ाया जाने का काम किया जा रहा है।