स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन

ख़बरें अभी तक। महेंद्रगढ़ में स्वास्थ्य विभाग के बहुउद्देशीय कर्मचारियों ने अपनी मांगो को लेकर नगर में प्रदर्शन करते हुए शिक्षा मंत्री के आवास पर पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम लिखा शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा को सौंपा ज्ञापन.

आज महेंद्रगढ़ के हुड्डा पार्क मे ज़िले के सभी बहुउद्देशीय कर्मचारियों ने एकत्रित होकर अपनी मांगो पर विचार विमर्श किया. उसके बाद इन्होंने बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन के बैनर तले सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए नगर के प्रमुख बाज़ारो से अपना विरोध प्रदर्शन जुलूस निकाला. जब ये देवीलाल पार्क के सामने पहुंचे तो पुलिस ने बैरिकेट लगाकर इनको रोक लिया तब इन्होने मंत्री आवास पर जाकर ही ज्ञापन देने की जिद्द पर अड़े रहे.

फिर पुलिस और बहुउद्देशीय कर्मचारियों के बीच केवल 11 सदस्य प्रतिनिधि मण्डल जाकर ज्ञापन देने पर सहमति बनी तब इन्होंने शिक्षा मंत्री के आवास पर जाकर उनको अपना ज्ञापन सौंपा. धर्मबीर यादव ज़िला प्रधान ने बताया की बहुउद्देशीय कर्मचारियों के पद को टेक्निकल किया जाए, ग्रेड 4200किया जाए, एनएचएम स्कीम के अंतर्गत कार्यरत बहुउद्देशीय कर्मचारियो महिला को पक्का करने की नीति बनाई जाए समान काम समान वेतन, बहुउद्देशीय पुरुष कर्मचारियों को वर्दी भत्ता दिया जाए, एफ.टी.ए बढ़ाकर एम.पी.एच.डबल्यू को एक हज़ार व एम.पी.एच.एस को दो हज़ार आदि की मुख्य मांगे है. शिक्षा मंत्री रामबिलाश शर्मा ने कहा कि के मैंने आज बहुउद्देशीय कर्मचारियों का जो ज्ञापन लिया है उस पर अपनी सिफ़ारिश लगाकर स्वास्थ्य मंत्री तक भेज दिया जाएगा.