जिलाधिकारी द्वारा तमसा सफाई अभियान की पहल शुरू

खबरें अभी तक। मऊ में अमरनाथ सेवा समिति की ओर से आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी बिंदु प्रकाश ने कहा कि नदियों की सफाई अभियान के तहत मऊ में भी तमसा निर्मलीकरण योजना के तहत तमसा नदी की सफाई नदी में प्रवेश करके जन सहयोग से किया जाएगा। ताकि तमसा स्वच्छ और निर्मल हो सके इसके लिए अमरनाथ सेवा समिति की पहल सराहनीय है और जल्द ही प्रशासनिक स्तर पर पुलिस विभाग नगर पालिका परिषद डीपीआरओ विभाग से जुड़े सभी विभागों एवं विभिन्न संगठनों का सहयोग लिया जाएगा।

जनता के सहयोग से नदी की सफाई पानी में प्रवेश करके मलवा निकालना फेंकना उसको नष्ट करना ताकि तमसा अविरल हो सके इसके साथ ही वृहद पैमाने पर नदी के किनारे वृक्षारोपण कराया जाएगा एक सवाल के जवाब में  बिंदु ने कहा कि गाय घाट के बगल से भीटी पुल के समीप तक तमसा रिवर फ्रंट बनाया जाएगा। इसके लिए वन विभाग ने कार्य योजना तैयार की है। उसे शासन को संदर्भित करके भेजा जाएगा ताकि जल्द ही तमसा रिवर फ्रंट गाय घाट घाट मंदिर से लेकर 31 तक बनाए जा सके यह सुंदरीकरण में बहुत बड़ा प्रयास होगा।

उन्होंने कहा कि नगर पालिका प्रशासन के सहयोग से अमरनाथ सेवा समिति की ओर से बनाया जा रहा है। सुंदरीकरण प्रोजेक्ट के तहत यहां यात्री धर्मशाला और शौचालय का निर्माण कराया जाएगा ताकि पर्यटन की दृष्टि से विकसित हो रहा है विकसित हो रहा है। साथ ही पुलिस प्रशासन और विभिन्न संगठनों का भी सहयोग लिया जाएगा। तमसा नदी अविरल बहती रहे यही हम सब की अपेक्षा है। उन्होंने अंत में वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की इसके पूर्व जिलाधिकारी ने दीप प्रज्वलित करके वृक्षारोपण का शुभारंभ किया सफाई अभियान जनता के लिए बहुत बड़ा कार्य है। इसमें हम सभी का सहयोग रहेगा और जितना भी हो सकता है पुलिस प्रशासन अपना सहयोग प्रदान करेगी तमसा नदी की सफाई प्राथमिकता के तौर पर होना अनिवार्य है। क्योंकि नदी का पानी काला होता जा रहा है। कचरे से भी रोकना होगा।