शाओमी अपना नया अपकमिंग स्मार्टफोन गलोबल बाजार में करेगा लॉन्च, जानिए क्या है खास फिचर्स

खबरें अभी तक। शाओमी अपना नया अपकमिंग स्मार्टफोन Mi A2 को जल्द ही ग्लोबल बजार में उतारा जा सकता है। इस साल अप्रैल महीने में कहीं चाइनीज मेकर कंपनी शाओमी ने Mi 6X चीन के बाजारों में उतारा था। अब खबर है कि इसके ग्लोबल वेरिएंट को कंपनी Mi A2 के नाम लॉन्च करेगी। इस स्मार्टफोन ने हाल ही में ताइवान के नेशनल कंम्यूनिकेशन सर्टिफिकेशन को पास किया है।  जिससे साफ होता है कि आने वाले दिनों में से लॉन्च किया जा सकता है। मजेदार बात ये है कि अपने अपकमिंग लॉन्च को लेकर शाओमी ने ट्विटर हैंडल पर टीजर जारी करना शुरु कर दिया है।

Mi A2 में 5.99 इंच की स्क्रीन हो सकती है जो 18:9 के ऑस्पेक्ट रेशियो और फुल HD+ की डिस्प्ले रिजॉल्यूशन के साथ आएगी। दिखने में ये स्मार्टफोन काफी कुछ रेडमी नोट 5 प्रो जैसा है इसमें 2.2GHz क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 660 दिया जा सकता है। इसके दो रैम वेरिएंट 4 जीबी और 6 जीबी लॉन्च और दो स्टोरेज वेरिएंट 64 जीबी और 128 जीबी लॉन्च किए जा सकते हैं।

कैमरा की बात करें तो इसमें 12MP+20MP का रियर डुअल कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। जिसमें 12 मेगापिक्सल वाला लेंस f/1.75 अपरचर और 20 मेगापिक्सल वाला लेंस f/1.8 अपरचर होगा। इसका कैमरा AI (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) के साथ आएगा जो ऑटोमैटिक ऑब्जेक्ट को पहचान सकेगा। इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। Mi A2 फेस-अनलॉक फीचर के साथ आएगा। इसे पावर देने के लिए 3010mAh की बैटरी दी होगी जो क्विकचार्जिंग सपोर्ट करेगी।