विवाह बंधन में बंधे 36 इंच का दूल्‍हा और 34 इंच की दुल्‍हन

ख़बरें अभी तक। गोरखपुर शहर के प्रज्ञा नगर कॉलोनी रानीबाग, निकट रूस्तमपुर इलाके में एक बारात काफी चर्चा में है. दरअसल यह शादी किसी सेलिबे्रटी की नहीं है, बल्कि दूल्हे और दुल्हन की लंबाई ने इस शादी को खास बना दिया है. आपको बता दें कि दूल्हा महज 36 इंच का है, वहीं दुल्हन की 34 इंच की. डॉक्टर सुनील कुमार पाठक है भाइयों में तीसरे नंबर के हैं सभी की शादियां हो चुकी हैं सुनील ने धीरे-धीरे अपनी शादी की उम्मीद छोड़ दी थी. फिर अचानक एक दिन उनके घर रिश्ता आता है.

उन्हें यकीन नहीं हुआ लेकिन जब पता चला कि लड़की भी उन्हीं की तरह है तो शादी के लिए हामी भर दी वह घड़ी दुल्हन बनने का सपना संजोए बैठे सारिका मिश्रा उम्र 32 वर्ष के जीवन में भी खुशियों की बहार लेकर आई दोनों उल्लासपूर्ण माहौल में एक दूसरे के हो गए. इस मौके पर परिजनों और परिचितों ने वर-वधू को आशीर्वाद देखकर उन्हें सुखद वैवाहिक जीवन की मंगल कामना की.

खजनी क्षेत्र के बिशनपुरा गांव निवासी सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक विश्वनाथ पाठक के तीसरे नंबर के पुत्र सुनील संस्कृत में पीएचडी हैं 42 वर्षीय सुनील ज्योतिषाचार्य है. योग्यता के पैमाने पर खरे उतरे सुनील की राह में उनका कद बाधा जरूर बनता था. लेकिन अपनी हिम्मत से वह हमेशा आगे बढ़ने को प्रेरित होते रहे महज 36 इंच (3 फीट )की ऊंचाई वाले सुनील से जब भी कोई शादी की बात करता है वह हंस कर टाल जाते थे पर ईश्वर ने उनका जीवन साथी चुन रखा था उनकी जीवनसाथी बनी रानी बाग निवासी सारिका मिश्र की कहानी भी कुछ ऐसे ही है स्नातक सारिका का छोटा कद उनकी शादी में बाधक बन जाता था 34 इंच लंबी सारिका के भाई प्रवीण कुमार मिश्र का कहना है कि उन्होंने बहन की शादी की उम्मीद ही छोड़ दी थी लेकिन उनके बहनोई ने जब सुनील के बारे में बताया तो उनकी खुशी का ठिकाना ना रहा दुल्हन बनी सारिका इस शादी से काफी खुश नजर आई.