जूनियर नेशनल वॉटरपोलो में हरियाणा की टीम ने सेमीफाईनल में जगह बनाई

खबरें अभी तक। पहली बार जूनियर नेशनल वॉटर पोलो में भाग ले रही हरियाणा की टीम ने सेमीफाईनल में जगह बना ली है। हरियाणा की टीम ने लीग मुकाबलों में कर्नाटक और मध्यप्रदेश की टीमों को हराकर सेमीफाईनल में जगह बनाई है। पुणे में आयोजित चैंपियनशिप के पहले मुकाबले में हरियाणा ने साउथ जोन की टीम कर्नाटक को 8-5 के अंतर से हराया। उसके बाद मध्यप्रदेश की टीम को 6-1 के भारी अंतर से हराकर सेमीफाईनल में जगह बनाई है।

भारतीय तैराकी संघ के सहसचिव और हरियाणा तैराकी संघ के महासचिव अनिल खत्री ने बताया कि हरियाणा की टीम पहली बार वॉटर पोलो में खेल रही है। हरियाणा की टीम के कप्तान झज्जर के कार्तिक कादयान ने दोनों मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कर्नाटक के साथ मैच में कादयान ने 2 और मध्यप्रदेश के खिलाफ 3 गोल कर अपनी टीम को बेहतरीन जीत दिलायी है। नेशनल वॉटर पोलो में जगह बनाने के लिए हरियाणा की टीम ने  दिल्ली की टीम को हराकर नार्थ जोन की तरफ से जगह बनाई थी। 45 साल में ये पहला मौका है जब दिल्ली की जूनियर स्विमिंग टीम वॉटर पोलो नेशनल में नही जा पाई है।

अनिल खत्री ने उम्मीद जताई है कि पहली बार जूनियर नेशनल वॉटर पोलो चैंपियनशिप में भाग ले रही हरियाणा की टीम चैंपियनशिप जीतकर हरियाणा का नाम रोशन करेगी। जूनियर नेशनल स्वीमिंग चैंपियनशिप में हरियाणा के तैराकों भी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। हरियाणा के वीर खटकड़ ने 50 मीटर फ्रीस्टाइल में स्वर्ण पदक जीत लिया है । वहीं 400 मीटर रिले में हरियाणा की महिला टीम ने कांस्य पदक हासिल किया है। जूनियर और सब जूनियर स्विमिंग चैंपिनशियो महाराष्ट्र के पूना में चल रही है। जहां 29 जून को प्रतियोगिता का समापन होगा। जूनियर वॉटर पोलो चैंपियनशिप का फाइनल कल 27 जून को होगा।