हरियाणा के शराब तस्करों के बड़े गैंग का पर्दाफाश

खबरें अभी तक। गोरखपुर पुलिस ने हरियाणा के शराब तस्करों के बड़े गैंग का पर्दाफाश किया है। मास्टरमाइंड महेन्द्र सिंह समेत चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है । गिरफ्त में आये तस्करों के पास से प्रतिबंधित शराब की बड़ी खेप बरामद हुई है । पुलिस ने हाईवे पर चेकिंग के दौरान ट्रक पर लदी करीब 26 लाख कीमत की पटियाला की ब्रांडेड शराब बरामद की है। साथ ही एक लग्जरी कार समेत तमंचा और कारतूस भी तस्करों के पास से मिला है।

पुलिस के मुताबिक हरियाणा से तस्करी के जरिए शराब की बड़ी खेप को गोरखपुर लाया गया था। जहां से बिहार ले जाते वक्त पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान शराब तस्करों की गिरफ्तारी की है। गौरतलब है कि हाईवे पर चेकिंग के दौरान पुलिस टीम पर शराब तस्करों ने फायरिंग भी की थी।  खोराबार पुलिस और क्राइम ब्रांच ने शराब तस्करों के बड़े गैंग का पर्दाफाश किया है।

वहीं मामले का खुलासा करते हुये एसपी सिटी विनय कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया है कि दरअसल मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम खोराबार थाना के कड़जहां बाईपास पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान एक ट्रक और एक लग्जरी कार आती दिखाई थी। जिस पर पुलिस टीम ने रोकने का इशारा किया । लेकिन ट्रक चालक ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी।

जिस पर मौके पर मौजूद पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने पीछा करना चाहा तो लग्जरी कार में सवार शराब तस्करों ने पुलिस टीम पर अवैध असलहे से फायरिंग भी की थी। बावजूद इसके पुलिस टीम ने दिलेरी दिखाते हुये ट्रक समेत लग्जरी मौके से चार शराब तस्करों को मौके से हिरासत में लिया है। वहीं चेकिंग में ट्रक और कार में भारी मात्रा में पटियाला की ब्रांडेड शराब बरामद हुई है। साथ ही तस्करों के पास से तमंचा और कारतूस भी मिला है।

एसपी सिटी के मुताबिक हरियाणा के शराब तस्करों का ये गैंग यूपी और बिहार में अवैध शराब की सप्लाई करता था। गिरफ्तार शराब तस्करों के पहचान महेन्द्र सिंह और विकास शर्मा हरियाणा के रहने वाले हैं। जबकि संजय राजभर आजमगढ़ और विरेन्द्र राजभर जौनपुर के रहने वाले हैं। इनमें महेन्द्र सिंह गैंग का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।