अनंतनाग मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

खबरें अभी तक। आज सुबह दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई है। जिसके तहत इलाके में कई घंटों तक चली मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए। एनकाउंटर के दौरान एक जवान भी शहीद हो गया है। सुरक्षाबलों को देर रात ही आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उनकी घेराबंदी कर ली गई थी।

17 जून को सीजफायर खत्म होने का ऐलान जारी किया गया था। जिसके बाद से ही राज्य में सेना ने अपना ऑपरेशन भी शुरू कर दिया था।

बीते दिन भी सेना ने पुलवामा के त्राल में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मौत के घाट उतारा था। जिसमें एक स्थानीय नागरिक के घायल होने की सूचना भी मिली थी। साथ ही बताया गया था कि आतंकी आकिब हीनास के घर में छुपे हुए थे। आकिब को कुछ साल पहले ही एक एनकाउंटर में मार दिया गया था।

आपकों बता दें कि 28 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है ऐसे में जवान पूरे राज्य में अलर्ट पर हैं। अमरनाथ यात्रा से पहले ही खुफिया रिपोर्ट मिली है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा रूट पर फिदायीन हमला करने की योजना बना रहें हैं।

आतंकियों के किसी भी हमले की जवाबदेही के लिए श्रीनगर में NSG के ब्लैक कैट कमांडो तैनात किए गए हैं। ये कमांडो किसी भी तरह की स्‍थ‍िति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। और साथ ही एयरपोर्ट की सुरक्षा भी इन कमांडो की जिम्‍मेदारी है।

खुफिया रिपोर्ट के बाद श्रीनगर में तैनात किए गए NSG कमांडो को किसी भी संदिग्ध स्थिति से निपटने की खास ट्रेनिंग दी गई है। NSG की टीम में दूर से वार करने वाले स्नाइपर के साथ क्‍लोज कॉम्बैट टीम के जवान भी शामिल किये गए हैं। ये सभी जवान अत्याधुनिक हथियारों से लैस हैं।