बढ़ती रेप की घटनाओं पर सरकार गंभीर

ख़बरें अभी तक। हरियाणा के गृह सचिव ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रही रेप की घटनाओं को देखते हुए, फरीदाबाद, गुरुग्राम, नूह ,पानीपत और सोनीपत में प्रदेश सरकार फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट खोलने पर गंभीरता से विचार कर रही है. यह जानकारी एस एस प्रशाद ने बुधवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों के समक्ष दी.

प्रशाद ने कहा कि प्रदेश में दिन प्रतिदिन बढ़ती रेप की घटनाओं को देखते हुए इन केसो के लिए फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट्स में सुनवाई करने पर विचार चल रहा है, इस कोर्ट्स में केवल रेप के ही केसो की सुनवाई होगी. पोस्को कोर्ट्स में इस वक्त काम का बहुत प्रेशर है जिस को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिन जिलों में रेप की घटनाएं काफी गठित हो रही है वहां पहले फस्ट्रेक कोर्ट बनाई जाएगी.

गृह सचिव ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि जिन जिलों में 100 से ज्यादा रेप के केस होंगे वहां पर इन की जल्द सुनवाई के लिए दो फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट खोली जाएंगी. हाई कोर्ट से भी इस बारे में मार्गदर्शन लिया जा रहा है. वहीं महिला थानों में के बारे में बोलते हुए प्रशाद ने कहा कि महिला थानों में नए और वाहन दिए जा रहे है. 8 नए सब डिवीजन पर महिला थाने खोले जा रहें हैं, महिला थानों में तफ्तीश के अनुभव के लिए सेवानिवृत 30 के करीब  इंस्पेक्टर व डीएसपी रखे जा रहें है.