रेलवे अंडरपास को लेकर इनेलो विधायक का अनशन तीसरे दिन भी जारी

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: रेलवे अंडरपास की मांग को लेकर पिछले दो दिन से आमरण अनशन पर बैठे इनेलो विधायक राजदीप फौगाट का साढ़े तीन किलोग्राम वेट कम हो गया और बीपी डाउन की शिकायत है. इस दौरान अनशन को जहां विभिन्न संगठनों द्वारा समर्थन दिया गया वहीं लाइनपार क्षेत्र की महिलाओं ने रेलवे स्टेशन पर अंडरपास निर्माण की मांग को लेकर काफी देर तक बवाल काटा और रेलवे अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई.

पिछले पांच वर्ष से दादरी रेलवे स्टेशन के समीप लाइन पार क्षेत्र निवासियो की अंडरपास निर्माण को लेकर मांग उठती रही है. भाजपा सरकार बनने के बाद दादरी दौरे के दौरान सीएम द्वारा अंडरपास बनाने की घोषणा भी की गई थी. बावजूद इसके अंडरपास के निर्माण को लेकर कोई प्रक्रिया नहीं होने पर इनेलो विधायक राजदीप फौगाट ने तीन दिन पूर्व रोष प्रदर्शन करते हुए आमरण अनशन शुरू किया.

अनशन पर बैठे विधायक का चिकित्सा अधिकारी डॉ. जितेंद्र सिंह ने चैकअप किया. चैकअप के बाद चिकित्सक ने बताया कि विधायक का साढ़े तीन किलोग्राम वेट कम हुआ है. वहीं बीपी डाउन की शिकायत होने से उनकी तबीयत लगातार बिगड़ रही है. ऐसे में उनको नमक पानी देने का प्रयास किया तो उन्होंने नहीं लिया, लगातार हम उनकी जांच पर ध्यान दे रहे है.

वहीं अनशन पर पहुंचे इनेलो हलकाध्यक्ष रामनिवास मिर्च ने कहा कि विधायक ने जनहित में आवाज उठाते हुए अनशन शुरू किया है. कुछ लोग इसे राजनीति स्टंट बनाकर अपना स्वार्थ साध रहे है. सरकार व रेलवे की ओर से अब तक अनशन पर पहुंचकर कोई सूध नहीं ली गई और ना ही अंडरपास को लेकर प्रक्रिया के बारे में अवगत करवाया गया है, उधर लाइनपार क्षेत्र की दर्जनों महिलाएं रेलवे स्टेशन पर पहुंची और रेलवे अधिकारियों का घेराव का प्रयास किया. वहीं इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया. महिलाओं ने रोष प्रदर्शन करते हुए रेलवे अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई और कहा कि अंडरपास नहीं बना तो रेलवे लाइनों पर लेटकर विरोध करेंगी.