पुलिस भर्ती: पुलिस ने पकड़ा मुन्ना भाई, अभ्यार्थी की जगह देता था परीक्षा

खबरें अभी तक। यूपी के बुलंदशहर में पुलिस भर्ती परीक्षा में पुलिस ने एक मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया है। फर्जी अभ्यार्थी के मोबाइल फोन से कई अभ्यार्थियों के एडमिट कार्ड भी बरामद हुए हैं। हालांकि इस मामले को लेकर कई तरह की चर्चाओं का बाजार भी गर्म है।

एसपी सिटी डा० प्रवीन सिंह रंजन ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पकड़ा गया मुन्नाभाई उमेश चौधरी पुत्र कन्हैया लाल निवासी खालौर जहांगीराबाद है। उमेश को मुखबिर की सूचना के आधार पर जहांगीराबाद पुलिस ने पकड़ा। एसपी सिटी के मुताबिक उमेश मुरादाबाद परीक्षा देने के लिए स्टेडियम पर खड़ा था। सुबह करीब पांच बजे उमेश को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। पूछताछ में उमेश ने पुलिस को बताया कि वह कई अभ्यार्थियों की परीक्षा देकर उनको नौकरी दिलवा चुका है।

इसकी एवज में वह डेढ़ लाख रूपये वसूलता है। आधी रकम परीक्षा से पहले और आधा पेमेंट परीक्षा पास होने के बाद लेता है। उमेश ने बताया कि वह सुबोध कुमार पुत्र सोहनपाल निवासी महमूदपुर हाकिमपुर हापुड़ की परीक्षा देने के लिए मुरादाबार जा रहा था।

उमेश के फोन गैलरी में कई अभ्यार्थियों के एडमिट कार्ड और फोटो मिले हैं। उमेश के कब्जे से दो आधार कार्ड, दो वोटर कार्ड, भर्ती संबंधी प्रवेश पत्र और मोबाइल आई फोन बरामद किए गए हैं।