OMG : ATM के नए चोर बने चूहे, कुतर डाले 12 लाख

खबरें अभी तक। असम के तिनसुकिया में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के एटीएम में चूहों ने 5  या 10 हजार नहीं बल्की पूरे 12 लाख रुपये के नोट कुतर डाले. मामला 11 जून का है. घटना का पता तब समय चला जब इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गए.

जानकारी के अनुसार, तिकसुकिया के एसबीआई एटीएम मशीन के बंद होने की शिकायत आई. इस पर कर्मचारी मशीन को ठीक करने पहुंचे. जब मशीन खोली गई तो कर्मचारी हैरान रह गए.

उन्होंने देखा कि पांच सौ और दो हजार रुपये के नोट मशीन में चूहों ने कुतर दिए हैं. इस बारे में एक बैंक अधिकारी ने बताया कि तिनसुकिया के लैपुली इलाके का एटीएम 20 मई से तकनीकी खराबी के कारण बंद था.

शिकायत मिलने पर 11 जून को एटीएम का रखरखाव करने वाली कंपनी ग्लोबल बिजनेस साल्यूशंस (जीबीएस) के कर्मचारी मशीन ठीक करने पहुंचे थे. तब यह घटना सामने आई.

बैंक अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि 12 लाख 38 हजार के नोटों को चूहे कुतर गए हैं. केवल 17 लाख के नोट बच पाए हैं.

घटना की जांच के सिलसिले में एक एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. कुछ लोगों ने घटना को लेकर संदेह जाहिर किया है. उनका कहना है कि 20 मई को एटीएम बंद हुआ और करीब एक महीने बाद मैकेनिक मशीन ठीक करने पहुंचे.